रोजाना रात को लगाएं चेहरे पर यह तेल, दाग-धब्बे, झूरियों और सारी स्किन परेशानियां होंगी दूर, आएगा नेचुरल ग्लो

हर व्यक्ति अपना खूबसूरत चेहरा पाना चाहता है हम सभी चाहते हैं कि हमें बेदाग चमकदार चेहरा प्राप्त हो और इसके लिए हम तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जो कहीं न कहीं हमारे चेहरे को और स्क्रीन को डैमेज करती चली जाती है क्योंकि ब्यूटी और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में बहुत अधिक मात्रा में केमिकल मिले होते हैं और केमिकल हमारी त्वचा को खराब करते चले जाते हैं लेकिन आप कुछ आसान और सरल चीजों का घर में ही उपयोग करके अपने चेहरे को बेदाग और खिला-खिला बना सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं बादाम तेल के बारे में बदाम के तेल के अनेकों फायदे हैं इसमें बहुत से ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपके चेहरे को दाग-धब्बे, झूरियां; मुहांसों से छुटकारा दिलाते हैं साथ ही साथ आपके चेहरे में नेचुरल चमक लाते हैं और सारी स्किन संबंधी परेशानियों को दूर करने में हमारी मदद करते हैं। बस आपको रोजाना सोने से पहले चेहरे पर बदाम के तेल से मसाज करने होगी यह आपकी सारी स्कीम संबंधी परेशानियों को दूर करेगा।

बादाम के तेल में पाए जाते हैं यह गुण
आपको हम बताना चाहते हैं कि बदाम के तेल में बहुत से ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन संबंधी सारी परेशानियों को दूर करते बदाम के तेल में विटामिन ई, डी, कैल्शियम, पोटेशियम, जिंक,आयरन, मैग्नीज, ओमेगा 3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है इसलिए यह स्क्रीन की सारी समस्याओं को दूर करने में हमारी मदद करता है। आप रोज नियमित तौर पर यदि बादाम के तेल को चेहरे पर लगाएंगे और से 10 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करेंगे तो यह आपकी स्किन संबंधित सारी परेशानियों को दूर कर देगा और आपकी स्किन को पहले से ही ज्यादा चमकदार बनाएगा।

बादाम के तेल को रोजाना इस्तेमाल करने का तरीका

मॉइस्चराइजर के साथ मिलाकर लगाएं बदाम का तेल
बदाम के तेल को अपने चेहरे में लगाने के लिए हम अलग अलग तरीके से उसे अप्लाई कर सकते हैं लेकिन यदि आप मोटराइजर या किसी भी लोशन के साथ मिलाकर बदाम के तेल को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो यह आपको बहुत लाभ पहुंचाएगा रात को सोने से पहले बदाम का तेल लगाने से स्किन में ग्लो आता है और दाग धब्बे और झुर्रियों पिम्प्लस से छुटकारा मिलता है इसलिए यदि आप डायरेक्ट ऑयल को अप्लाई नहीं करना चाहते हैं तो आप लोशन के साथ मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

बादाम के तेल से रोजाना 10 मिनट करें मसाज
यदि आप बदाम का तेल चेहरे पर डायरेक्ट लगा सकते हैं तो इसकी कुछ बूंदों को हाथ में लेकर अपने चेहरे पर 10 मिनट तक मसाज करें और फिर सो जाए इससे आपके चेहरे में ग्लो आएगा और इसकी संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

इन फायदों के वजह से बदाम तेल लगाना होता है लाभ कारी
वैसे तो बदाम का तेल अनेकों रूप से हमारे इस टीम को फायदा पहुंचाता है लेकिन कुछ खास फायदे हैं जो आपके बदाम के तेल को रोजाना अप्लाई करने से आपको होगा।

■जिन लोगों को स्ट्रेच मार्क की प्रॉब्लम रहती है उन्हें बदाम का तेल से रोजाना मसाज करना चाहिए उनकी झूरीयां भी खत्म हो जाएगी साथ ही साथ उम्र बढ़ने की वजह से होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

■ बदाम का तेल अप्लाई करने से आपका चेहरे में ग्लो होता है बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर होता है जिसे यदि आप रोजाना 10 मिनट तक अपने चेहरे को मसाज करते हैं तो यह आपके इस स्कीन को हाइड्रेट रखता है खासकर सर्दियों के टाइम में आपको यह बहुत लाभ पहुंचाएगा।

■बदाम के तेल में बहुत से ऐसे प्रोटीन विटामिन पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होते इसलिए यदि आपके चेहरे में खुजली की समस्या या फिर आपका चेहरा बार-बार लाल पड़ जाता है तो आपको यह बहुत लाभ पहुंचाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*