विदेश की नौकरी छोड़ गांव लौटे पति-पत्नी, अब गाय-भैंस का वीडियो बनाकर महीने के कमा रहे है लाखो

देश के ज्यादातर युवा जहां विदेशों में जाकर नौकरी करने का ख्वाब देखते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें देश की मिट्टी से प्यार है और वह विदेश की लाखों की नौकरी छोड़कर फिर से अपने देश वापस लौट आए. ऐसी ही कहानी है रामदे और भारती की, जो ब्रिटेन में रहते थे. हालांकि दोनों को वहां अपने देश की बहुत याद आती थी.

रामदे की पत्नी भारती ने यूके में ही हॉस्पिटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन की, जिसके बाद उनकी जॉब लग गई थी. लेकिन रामदे को अपने माता-पिता की चिंता थी जो गांव में रह रहे थे. इसी वजह से वह 2016 में सब कुछ छोड़कर अपने गांव वापस लौट आए. रामदे के परिवार वाले खेती करते हैं. रामदे अपने गांव लौट आए तो उन्होंने भी खेती करना शुरू कर दिया. वह पशुपालन भी करने लगे. उन्होंने 7 भैंस खरीद लीं और उनके पास दो घोड़ी और एक डॉगी भी है. अब वह हर रोज गाय-भैंसों के वीडियो डालकर लाखों रुपए कमाते हैं.

रामदे ने बताया कि हम अपने प्रतिदिन के हर पल का वीडियो शूट करके अपलोड कर देते थे, ताकि वह यूट्यूब पर सेव हो जाए और जब हम चाहें उन्हें देखकर उस पल को महसूस कर सकें. उन्होंने ना कोई स्क्रिप्टिंग की, ना ही कोई एडिटिंग करवाई. रामदे और भारती वीडियोस में गाय-भैंसों को खाना खिलाते और किसी वीडियो में चूल्हे पर खाना बना रहे होते. लोगों को उनके वीडियो बहुत पसंद आने लगे. अब वह यूट्यूब से हर महीने 4.5 से 5 लाख रुपये कमा लेते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*