वेटर की सर्विस से खुश होकर ग्राहक ने दी 11 लाख की टिप और कान में कहीं ये बात

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो दूसरे लोगों की मदद कर देते हैं और इस बारे में किसी को पता तक नहीं चलने देते. कोरोना काल में ना जाने कितने लोगों के सामने पैसों की समस्या खड़ी हो गई. ऐसे लोगों की मदद के लिए बहुत से लोग आगे भी आए. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना पहचान बताए ही मदद कर देते हैं.

ऐसा ही मामला अमेरिका के न्यू हेंपशायर के एक रेस्टोरेंट से सामने आया है, जहां एक अनजान ग्राहक ने वेटर को पूरे 11 लाख रुपए की टिप दे डाली. इस वजह से रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारी भी बहुत खुश हो गए. न्यू हेंपशायर के लंदन डेरी में स्टंबल इन बार एंड ग्रिल रेस्टोरेंट के मालिक माइकल जरेला ने सोशल मीडिया पर ग्राहक द्वारा दिए गए बिल की तस्वीर शेयर की और उन्होंने ग्राहक का शुक्रिया अदा भी किया.

अब लोग उस ग्राहक की जमकर तारीफ कर रहे हैं. मालिक ने अपनी पोस्ट में लिखा- स्टंबल इन में एक बहुत ही उदार ग्राहर आया था, जिसकी उदारता के लिए हम धन्यवाद करते हैं. जरेला ने बिल की जो रशीद सोशल मीडिया पर शेयर की. उसके मुताबिक, ग्राहक ने केवल 2700 रुपये का खाना ऑर्डर किया था. लेकिन उसने 16,000 अमेरिकी डॉलर यानी 11 लाख रुपए से ज्यादा की टिप दे दी.

रेस्टोरेंट के मालिक ने यह बिल पहली बार 12 जून को देखा था तो वह हैरान रह गए. उन्हें पहले तो लगा कि शायद कुछ गलती हुई है. कोई इतनी बड़ी टिप नहीं दे सकता. टिप देने के बाद भी ग्राहक उस रेस्टोरेंट में कई बार आया. तब मालिक ने कहा कि वो किसी तरह का मजाक कर रहे हैं. तब ग्राहक ने कहा- नहीं यह कोई मजाक नहीं है. उसने ये सारे पैसे टिप में दिए हैं. ग्राहक ने जाते हुए एक बारटेंडर के कान में ये भी कहा कि वह सारा पैसा एक जगह खर्च ना करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*