शादी के अगले दिन ही हेमा मालिनी को विधवा बनाने की थी तैयारी, इस बात से भड़क गए थे मनोज कुमार

हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की. उनकी खूबसूरती पर लोग फिदा थे. लेकिन हेमा मालिनी शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र पर फिदा हो गई थी और उनसे शादी भी कर ली. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया. दोनों की जोड़ी भी लोगों को बहुत पसंद आती थी. 1980 में दोनों ने शादी की थी. इससे पहले धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थी.

हेमा मालिनी धर्मेंद्र से उम्र में 13 साल छोटी थी. शादी के अगले दिन ही हेमा मालिनी सेट पर पहुंच गई थी. लेकिन मनोज कुमार ने उनकी एक बड़ी गलती की वजह से उनकी क्लास लगा दी थी. जब हेमा मालिनी ने शादी की थी, उस दौरान वह रजिया सुल्तान और क्रांति दो फिल्मों की शूटिंग कर रही थी. फिल्म क्रांति तो बहुत हिट रही. जबकि रजिया सुल्तान फ्लॉप हो गई.

क्रांति में मनोज कुमार के साथ हेमा मालिनी, दिलीप कुमार, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, परवीन बॉबी जैसे सितारे थे. हेमा मालिनी शादी के अगले दिन ही फिल्म क्रांति की शूटिंग पर पहुंच गई. लेकिन उन्होंने मनोज कुमार से कहा कि फिल्म की शूटिंग जल्दी खत्म कर दे, ताकि वह अपनी दूसरी फिल्म रजिया सुल्तान की शूटिंग करने जा सके.

हेमा मालिनी को लगता था कि फिल्म रजिया सुल्तान क्रांति से ज्यादा हिट होगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस वजह से दो मनोज कुमार हेमा मालिनी से नाराज हो गए थे. मनोज कुमार ने इस वजह से पूरे दिन हेमा मालिनी को सेट पर बैठाए रखा था और उनका उस दिन एक भी सीन शूट नहीं किया गया. यह बात हेमा मालिनी को पसंद नहीं आई और वह घर चली गई.

जब इस बारे में रजिया सुल्तान के निर्देशक कमाल अमरोही को पता चला तो उन्होंने गुस्से में मनोज कुमार को फोन किया. मनोज कुमार ने कमाल अमरोही को बताया कि हेमा मालिनी ने उन्हें दूसरी फिल्म के बारे में कुछ नहीं बताया था. इसी वजह से उन्होंने ऐसा किया. कमाल अमरोही मनोज कुमार की बात समझ गए.

ऐसा कहा जाता है कि शादी के अगले ही दिन हेमा मालिनी से फिल्म क्रांति के लिए सफेद साड़ी पहनकर विधवा वाला सीन शूट करवाया जाना था. इस बात से हेमा मालिनी बेहद खफा थी. वह नहीं चाहती थी कि वह सफेद साड़ी पहने. इसी वजह से उन्होंने दूसरे दिन शूटिंग नहीं की.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*