शादी के दिन टूट गई दुल्हन की रीढ़ की हड्डी, फिर भी दूल्हे ने उसी से रचाया ब्याह

शादी करने का सपना हर कोई देखता है. सभी चाहते हैं कि उनकी शादी यादगार हो. आपने 2006 में रिलीज हुई फिल्म विवाह तो देखी होगी. इस फिल्म की कहानी ने सबका दिल जीत लिया था. इस फिल्म में अमृता राव ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में दिखाया गया कि शादी के दिन दुल्हन बनीं अमृता अपनी चचेरी बहन की जान बचाने के चक्कर में आग से झुलस जाती हैं. लेकिन फिर भी शाहिद कपूर उनसे ही शादी करते हैं. ऐसा ही कुछ असल जिंदगी में भी हुआ.

यूपी के प्रयागराज से एक ऐसा ही मामला सामने आया. आरती नाम की लड़की की शादी अवधेश से तय हुई थी. आरती के हाथों में मेहंदी लगी थी. लेकिन वह अपने तीन ताल के भतीजे को बचाने के चक्कर में छत से नीचे गिर गई, जिस वजह से उसकी रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से टूट गई और उसके पैर भी काम करना बंद कर चुके थे.

इस हादसे के बाद आरती को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इस बारे में दूल्हे अवधेश को भी जानकारी दी गई. आरती की हालत देख घरवालों ने दूल्हे को उसकी छोटी बहन से शादी करने का प्रस्ताव दिया. लेकिन अब अवधेश ने साफ साफ मना कर दिया और कह दिया कि वह आरती से ही शादी करेगा और जीवन भर उसका साथ निभाएगा, चाहे कुछ भी हो जाए.

डॉक्टर से बातचीत के बाद आरती को कुंडा ले जाया गया, जहां अवधेश और आरती की शादी की सभी रस्में हुई और इसके बाद फिर से आरती को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया. अवधेश ने रीढ़ की हड्डी टूटने के बाद भी आरती से शादी कर समाज के लिए एक नई मिसाल पेश की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*