शादी के 8 साल तक माँ बनने के लिए तड़प रही थी महिला, अब एक साथ 4 बच्चो को दिया जन्म

हर महिला के लिए मां बनना दुनिया का सबसे खूबसूरत होता है. हर दंपति शादी के बाद संतान सुख प्राप्त करना चाहता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है जब शादी के सालों बाद भी कपल्स को माता-पिता बनने का सुख नहीं मिलता है. अगर किसी दंपत्ति को संतान नहीं होती है तो उसका दुख दूसरे लोग नहीं समझ सकते. हालांकि यह कहावत भी आपने सुनी होगी कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है.

ऐसा ही कुछ उस महिला के साथ हुआ, जो 8 साल से बच्चे के लिए तड़प रही थी. लेकिन अब उसने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया. यह मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद से सामने आया है. 8 साल से बच्चे की चाह में बैठी गाजियाबाद की एक महिला ने आईवीएफ तकनीक के जरिए 4 बच्चों को जन्म दिया है.

4 बच्चों में एक लड़की और 3 लड़के हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दंपत्ति को पिछले कई सालों से बच्चे नहीं हो रहे थे, जिस वजह से महिला ने मां बनने के लिए हर तकनीक की मदद ली. लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ. महिला ने 32 साल की उम्र में आईवीएफ का सहारा लिया और गर्भधारण किया. लेकिन जब स्कैन किया गया तो पता चला कि उस महिला के गर्भ में एक नहीं, बल्कि 4 बच्चे हैं.

डॉक्टरों ने महिला को भ्रूण में कमी करने का विकल्प दिया था. लेकिन दंपति ने ऐसा नहीं किया. महिला ने निर्धारित समय से कुछ दिन पहले ही 4 बच्चों को एक साथ जन्म दिया. चारों बच्चों को कुछ दिन तक आईसीयू में रखा गया. अब बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें घर भी भेज दिया गया है. मां की सेहत भी अच्छी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*