सफाई कर्मी का बेटा होने पर गांव वाले उड़ाते थे मजाक, अब 21 साल की उम्र में बना लेफ्टिनेंट

आज हम आपको 21 साल के लेफ्टिनेंट सुजीत के बारे में बता रहे हैं, जो पिछले दिनों इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड में थे और उनके कंधे पर सितारे सजे हुए थे. आपको बता दें कि सुजीत के गांव वाले उनका और उनके पिता का खूब मजाक उड़ाया करते थे.

सुजीत उत्तर प्रदेश के छोटे से जिले चंदौली के बसली गांव के रहने वाले हैं जो आर्मी ऑर्डनेंस कोर को ज्वाइन करेंगे. सुजीत के पिता ब्रजेंद्र वाराणसी में सफाई कर्मी हैं और उनकी मां एक आशा कर्मी हैं. सुजीत अपने गांव के से निकलने वाले पहले आर्मी ऑफिसर हैं. उनकी सफलता से उनका पूरा परिवार बहुत खुश है.

सुजीत ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंदौली में ही की. आगे की पढ़ाई के लिए वह अपने पिता के साथ वाराणसी आकर रहने लगे. उनके भाई-बहन भी उनके साथ रहते हैं. लेकिन मां गांव में रहकर ही नौकरी कर रही हैं. जब ब्रजेंद्र अपने बेटे सुजीत को पढ़ाई के लिए राजस्थान भेज रहे थे तो गांव के लोगों ने उनका खूब मजाक उड़ाया था.

गांव वालों ने उनसे कहा- बेटा कभी ऑफिसर नहीं बन पाएगा और आगे उसको भी सफाई का ही काम करना पड़ेगा. लेकिन जब आईएमए की पासिंग आउट परेड में सुजीत यूनिफॉर्म पहने थे और उनके कंधे पर सितारे चमक रहे थे तो उनके पिता की छाती गर्व से चौड़ी हो गई. उन्होंने टीवी पर अपने लाडले को यूनिफॉर्म में परेड करते हुए देखा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*