सफेद बालों से हो गए हैं परेशान तो घर पर बनाएं ये आयुर्वेदिक तेल, जड़ से काले हो जाएंगे बाल

बदलती लाइफस्टाइल, प्रदूषण की वजह से बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगे हैं. हालांकि आप कुछ घरेलू उपाय करके अपने बालों को स्वस्थ रख सकते हैं. आज हम आपको कुछ नेचुरल चीजों की मदद से बालों के लिए तेल बनाने की विधि बता रहे हैं जिससे आपके बाल जड़ से काले हो जाएंगे.

कोकोनट ऑयल और नींबू
आप अपने सफेद बालों को काला करने के लिए कोकोनट ऑयल को गर्म कर उसमें नींबू का रस मिलाएं. इस तेल से रात में बालों की मालिश करें और सुबह उठकर शैंपू से बालों को अच्छे से धो लें. इससे कुछ ही दिनों में आपको फायदा देखने को मिलेगा.

नारियल तेल और आंवला पाउडर भी है फायदेमंद
आंवला बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप नारियल के चार चम्मच तेल में दो चम्मच आंवला पाउडर मिलाकर गर्म कर लें. 10 मिनट तक तेल ठंडा होने के बाद बालों की जड़ों पर मालिश करें और सुबह अपने बालों को धो ले.

कैस्टर ऑयल और सरसों का तेल
दो चम्मच सरसों के तेल में एक चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाकर गर्म करें. फिर तेल को ठंडा कर बालों की जड़ों पर लगाएं और अच्छे से मसाज करें. यह उपाय हफ्ते में दो-तीन बार इस्तेमाल करें. इससे आपको फायदा होगा.

कोकोनट ऑयल और करी पत्ता
कोकोनट ऑयल में करी पत्ता डालकर अच्छे से गर्म कर ले और फिर तेल को ठंडा करके बोतल में भरकर रख लें. रात को सोने से पहले अपने बालों की इस तेल से मसाज करें और सुबह उठकर बालों को शैंपू से धो लें. इससे आपके बाल मजबूत होंगे और लंबे होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*