सावन सोमवार के दिन घर में जरूर लाएं ये सामान, चमक जाएगी किस्मत

सावन का पवित्र महीना भगवान शिव को समर्पित माना जाता है. सावन के सोमवार को भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा की जाती है. ऐसा कहा जाता है कि इस महीने में अगर कोई भक्त भगवान शिव की सच्चे मन से भक्ति करता है तो उसे मनचाहा फल मिलता है. सावन के सोमवार को घर में अगर कुछ विशेष चीजें लाई जाएं तो इससे किस्मत चमक जाती है.

रुद्राक्ष
ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने में किसी भी सोमवार को घर के मुखिया के कमरे में लाकर रुद्राक्ष रख देना चाहिए, इससे घर के सदस्यों का भाग्य चमक जाता है. धनऔर अन्न से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

गंगाजल
गंगाजल हिंदू धर्म के लोगों में बहुत पवित्र माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर सावन के सोमवार के दिन घर में गंगाजल लाकर रखा जाए तो इससे सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है.

भस्म
भगवान शिव अपने शरीर पर भस्म लगाते हैं. ऐसे में घर में भस्म को रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर सोमवार को भस्म लाकर शिव जी की मूर्ति के पास रखी जाए तो इससे भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं.

चांदी का त्रिशूल
सावन के सोमवार के दिन चांदी का त्रिशूल लाकर घर के मंदिर में शिव जी की मूर्ति के पास रख देना चाहिए. इससे सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जिससे घर में सुख-समृद्धि और शांति आती है.

तांबे या चांदी के नाग-नागिन
सावन के सोमवार के दिन अगर तांबे या चांदी के नाग-नागिन बनाकर मुख्य द्वार के नीचे दबा दिए जाएं तो इससे भगवान शिव की कृपा होती है और सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*