हरियाणा की बेटी बनी सेना में लेफ्टिनेंट, पूरा किया मां का सपना

हर बच्चा अपने माता-पिता का सपना पूरा करना चाहता है. ऐसा ही एक मामला हरियाणा से भी सामने आया है. हरियाणा की एक बेटी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपनी मां का सपना पूरा किया. ये कहानी प्रदेश के अंबाला जिले के बराड़ा कस्बे की रहने वाली सोनाली शर्मा की है. वह अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देती है.

सोनाली कहती है कि वह इस पद तक अपनी मां का सपना पूरा करते हुए ही पहुंची है. सोनाली सातवीं कक्षा तक लंदन में पढ़ी. सोनाली के नाना देश सेवा में रहे, जिस वजह से उनकी मां के अंदर भी देशभक्ति की भावना भरी हुई थी. सोनाली की मां बचपन से ही उन्हें देश सेवा में भेजना चाहती थी.

जब सोनाली सेना में लेफ्टिनेंट बन गईं तो उनकी मां भी बहुत खुश हुई. 12वीं की पढ़ाई सोनाली ने मुलाना के एमएम इंटरनेशनल स्कूल से की और इस दौरान वह सेना में जाने के लिए भी तैयारी करती रही. 2016 में उन्होंने पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया, जहां उन्हें 4 साल की कड़ी ट्रेनिंग करनी पड़ी.

इसके बाद 17 मार्च 2021 को वह पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट बन गईं. उनकी पोस्टिंग मेडिकल कोर लखनऊ में हुई. सोनाली की मां कहती है कि उनके पिता सेना में थे. बचपन से ही सोनाली सेना में भर्ती होना चाहती थी. उन्होंने खुद भी अपनी बेटी को प्रेरित किया. सोनाली की मां गीता कहती हैं कि हर बच्चे में देशसेवा की भावना होनी चाहिए. इस काम में मां-बाप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*