हाथों में इन भाग्य रेखाओं का होना होता है अत्यधिक शुभ, जीवन भर रहती है महालक्ष्मी की कृपा

हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं और हाथ में बने निशानों की सहायता से किसी भी व्यक्ति की भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है हाथ में बनी निशान व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत जानकारी बताते हैं, जैसे कोई व्यक्ति कितना पढेगा, उसे आर्थिक समस्या होगी या नही होगी, उस पर महालक्ष्मी की कृपा बनेगी कि नहीं, वह किस फील्ड में काम करेगा, कौन सा व्यवसाय करना सही होगा जैसी बातों का जवाब हस्तरेखा शास्त्र में हमें प्राप्त होता है।

जीवन में सफलता प्राप्त करने में धन का विशेष योगदान होता है, व्यक्ति आर्थिक समृद्धि पाने के लिए ही पढ़ाई लिखाई करता है और कड़ी मेहनत, संघर्ष करता है और हर संभव कोशिश करता है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि बिना धन के जीवन में खुश होना बहुत मुश्किल होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में कई योग व्यक्ति के भाग्य में धन की स्थिति को भी बताते हैं ऐसे में कुछ विशेष प्रकार के निशान या रेखा जो हर व्यक्ति के हाथों में नहीं होते हैं, कुछ खास लोगों के हाथों में ही ऐसी रेखाएं पाई जाती है, आम तौर पर हमें इनके बारे में कोई जानकारी नहीं होती है इसलिए आज हम आपको ऐसे ही रेखाओं के बारे में बताएंगे जिनका होना जातक पर महालक्ष्मी की कृपा बनाए रखता है।

जाने हाथों पर कहां होती है भाग्य रेखा
आमतौर पर मनुष्य के हाथों में तीन प्रकार की रेखाएं पाई जाती है जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा इन रेखाओं के बाद सबसे विशेष भाग्य रेखा होती है हाथ की कलाई के बीच से शुरू होकर ऊपर की ओर अनामिका उंगली तक जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा कहा जाता है। भाग्य रेखा अलग-अलग प्रकार की होती है और सब की अलग-अलग रेखाओं का मतलब अलग- अलग होता है अर्थात हर अलग रेखा आपके भविष्य से अलग प्रकार के राज बताती है।

अगर हो हाथों में इस तरह की भाग्य रेखाएं तो होता है शुभ
■जिन लोगों के हाथों में एक से ज्यादा भाग्य रेखा होती है वह लोग सबसे ज्यादा भाग्यवान माने जाते हैं ऐसे लोगों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है वह लोग तरक्की प्राप्त करते हैं और अपार धन भी प्राप्त करते हैं।

■ जिन जातकों के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर सीधे बिना कटे शनि पर्वत तक पहुंच जाती है वे लोग बेहद ही भाग्यशाली होते हैं।

■इसके साथ ही यदि भाग्य रेखा इसे बहुत ही अलग-अलग रेखाओं की शाखाएं निकल रही है तो यह भी शुभ होता है ऐसा अगर किसी के हाथ पर है तो उन्हें भविष्य में कैरियर में बहुत तरक्की हासिल होगी। इन लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं होती है, ऐसे लोग समाज में अब उचित मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

■जिन लोगों के भाग्य रेखा सीढ़ी नुमा आकार में होती है और खत्म हो जाती है ऐसे लोग बहुत ज्यादा मेहनती होते हैं यह लोग इतने मेहनती होते हैं कि खुद की मेहनत से अपनी पहचान बनाते हैं।

■जिन लोगों के हाथों पर भाग्य रेखा हथेली के शीर्ष तक आकर खत्म हो जाती है ऐसे लोगों को नौकरी में वह सफलता प्राप्त होती है।

■यदि भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ हो तो व्यक्ति खुद की मेहनत से धन प्राप्त करता है।

■ जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से प्रारंभ होती है वे लोग दूसरों की मदद से सफलता हासिल करते हैं।

इस तरह की भाग्य रेखा होना देता है अशुभ संकेत
■यदि किसी जातक के हाथ में लहरदार भाग्य की रेखाएं हैं तो इसका मतलब होता है कि उन जातकों को भविष्य में कैरियर में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

■जिन जातकों के हाथ में भाग्य रेखा को अन्य कोई भी रेखा काट देती है तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में बहुत सी कष्टों का दुखो का सामना करना पड़ता है ऐसे लोग कोई भी निर्णय लेने में बहुत समय लगाते हैं जिसकी वजह से उन्हें बहुत परेशानी होती है।

■यदि जिन जातकों की भाग्य रेखा शनि पर्वत को पार करते हुए मध्यमा उंगली तक पहुंचती है तो यह अशुभ माना जाता है, ऐसे लोगों को खुद की गलती के कारण बहुत सी हानि का सामना करना पड़ता है और उन्हें सफलता प्राप्त करने में बहुत समस्याएं आती हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*