हींग का ये टोटका आपको बनायेगा धनवान, जानिए कैसे

हींग को हम बहुत अच्छी तरह से जानते हैं आमतौर पर आपके खाने का स्वाद बढ़ाने वाले हींग का उपयोग आप रसोई घर में और खाद्य सामग्री बनाने के लिए करते हैं लेकिन यह सिर्फ खाद्य सामग्री बनाने व स्वाद बढ़ाने के लिए ही उपयोग नहीं होता, इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र में भी इनका एक विशेष महत्व है ऐसा माना जाता है कि यह आपको कई समस्याओं से मुक्ति दिला सकती है। इनका प्रयोग आपको जीवन में सारी आर्थिक समस्याएं, पैसों की तंगी से मुक्ति दिला सकता है, हींग आपको कर्ज मुक्ति दिला सकता है, साथ ही साथ आपके घर से नकारात्मक शक्तियां और जिन लोगों को नजर लग गया है,या जादू टोना के शिकार हो गए हैं उन्हें भी दूर कर देता है। यह छोटा सा दिखने वाला हींग आपको सारी आर्थिक समस्याएं घर में नकारात्मक शक्तियों और जादू टोने से भी निजात दिला सकता है। आजकल व्यक्ति अपनी सारी समस्याओं की वजह से दुखी जीवन जी रहा है, हर व्यक्ति किसी न किसी कारण से परेशान ही है, ऐसे में अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए आप छोटे से दिखने वाले हींग के कुछ टोटके कर सकते हैं जिससे आपको बहुत जल्द ही इससे निजात मिलेगा।

कर्ज से मुक्ति दिलाता है यह उपाय
यदि आप अपने जीवन में कर्ज मुक्ति चाहते हैं तो आप हींग से इस उपाय को अवश्य करें। रोजाना 21 या 41 दिनों तक नहाने के पानी में आप चुटकी भर थोड़ी सी हींग मिलाकर इस से स्नान करें, ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से कर्ज से राहत मिलती है और आपका कर्ज मुक्त भी हो जाता है। आप हींग के साथ लाल मसूर की दाल का भी दान कर सकते हैं ऐसा करने से आपको कभी भी कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय
जो भी व्यक्ति नौकरी में बार-बार असफल हो रहा है और सफलता प्राप्त करना चाहता है तो वह जब अपनी किसी भी नौकरी के लिए जा रहे हो इंटरव्यू के लिए जा रहे हो तो 1 ग्राम हींग हाथ में रखे और फिर 21 बार “श्री” का उच्चारण करें। इसके बाद पानी के साथ निगल जाए फिर घर से निकल जाए, ऐसा करने के बाद आप घर की तरफ मुड़कर ना देखें। अगर आपने मेहनत की होगी तो आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी और आपको नौकरी में सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

जादू टोना और बुरी शक्तियों से बचने के लिए करें यह उपाय
हींग के कुछ उपाय आपको जादू-टोना, बुरी शक्तियों से भी बचा सकते हैं। कई बार बुरी शक्तियों और जादू टोना के वजह से भी हमारे जीवन में अशांति आ जाती है दुख आते हैं इसके लिए आप अपने घर के सभी सदस्यों को हींग के पानी से कुल्ला करवाये, लगातार ऐसा करने से जादू टोने का असर खत्म हो जाएगा।

घर से दूर करें नकारात्मक शक्तियां
यदि आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का असर बढ़ गया है और आप इसे खत्म करना चाहते हैं तो 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम का पूरा, 5 ग्राम कालीमिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें, इसके बाद पाउडर को राई के बराबर गोलियां बना कर दो ही संभाल कर रख दे। तीन दिनों तक एक हिस्से को सुबह और एक को शाम को जलाये। ऐसा करने से आपके घर से बुरी नजर बुरी शक्तियां सब दूर हो जाएंगी।

मनोकामना पूर्ति के लिए करें यह उपाय
अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए भी आप हींग के कुछ आसान उपायों को कर सकते हैं, इसके लिए आपको घर से बाहर निकलते समय चुटकी भर हींग सिर से उतारकर दक्षिण दिशा की ओर फेंक देना चाहिए। इससे आपकी मनोकामना बहुत जल्दी ही पूर्ण होगी और आपको लाभ मिलेगा।

मिर्गी रोग के लिए करें ये उपाय
यदि कोई व्यक्ति जीवन में मिर्गी की समस्या से परेशान हैं तो वह एक तोला हींग काले कपड़े में बात कर उसे धारण करके रखे। चाहे गले में बांधे या बाजू में ऐसा करने से काफी हद तक आपको लाभ मिलेगा और आपको इस बीमारी से छुटकारा मिलेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*