साढ़ेसाती से छुटकारा पाने के लिए शनि देव को चढ़ाए उनका पसंदीदा यह फूल, बरसेगी उनकी कृपा

ज्योतिष के अनुसार शनि एक ऐसा ग्रह है जिसका प्रभाव हर इंसान के जीवन में एक ना एक बार तो पड़ता ही है ऐसे में शनि देव से डरने के बजाय उन्हें प्रसन्न करने की कोशिश करनी चाहिए। कहते हैं कि शनिदेव इंसान के अच्छे-बुरे कर्मों का फल देते हैं यदि आपका कर्म अच्छा है तो अच्छा फल मिलेगा और वही बुरे कर्म की सजा मिलती है लगभग 30 साल में शनि सभी ग्रहों पर भ्रमण करता है शनिदेव की साढ़ेसाती लगने से लोगों के काम नहीं बनते और आर्थिक तंगी हमेशा बनी रहती है साढ़ेसाती कई बार 10 साल तक के लिए रहती है ऐसे में शनि देव को प्रसन्न करके आप साढ़ेसाती से छुटकारा पा सकते हैं वैसे तो शनिदेव को प्रसन्न करने के बहुत उपाय किए जाते हैं लेकिन शनिदेव का पसंदीदा फूल चढ़ाने से आपको दोसो से छुटकारा मिल सकता है।

शनिदेव का पसंदीदा आंक का फूल
यह बहुत कम लोगों को पता है कि शनिदेव को आंख का फूल पसंद है धर्म ग्रंथों में बताया गया है कि शनिदेव को आंक का फूल अत्यंत प्रिय है शनिवार के दिन किसी शनि मंदिर में आंक का फूल शनि देव को अर्पित करने से प्रसन्न होते हैं इसके अलावा शनिदेव में उड़द दाल अर्पित करना भी काफी लाभकारी होता है लेकिन ध्यान दें उड़द दाल अर्पित करने की जानकारी आप किसी को ना दे नहीं तो इसका उल्टा असर भी पड़ सकता है।

मंगलवार के दिन भैरव की पूजा करें
शनि के क्रूर दृष्टि से बचने के लिए रोज मंगलवार को भैरव की पूजा करें, इससे आपको साढ़ेसाती से छुटकारा मिलेगा मंगलवार को भैरव की साधना या उनके मंत्रों का जाप करें इसके अलावा रोज शाम के वक्त धूप जलाकर जाप करें अगर आप यह सब करने में सक्षम नहीं है तो केवल हनुमान मंदिर में जा कर पूजा करें इससे शनिदेव की बुरी दृष्टि आपसे दूर रहेगी।

मीन राशि वाली रहे सावधान 2022 में रहेगी शनिदेव की साढ़ेसाती।
2021 में दो राशियों पर शनि का ढैय्या रहा है यह दो राशि मीन और तुला है और धनु, मकर और कुंभ राशि में साढ़ेसाती चल रहा है इसके अलावा 2022 में मीन राशि वालों के ऊपर साढ़ेसाती रहेगी कर्क और वृश्चिक राशि में शनि का ढैय्य प्रभाव रहेगा। साल 2022 में शनि का पहला राशि परिवर्तन 29 अप्रैल को होने जा रहा है शनि देव राशि बदलकर कुंभ राशि में चले जाएंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*