गलती से खाते में आये 5.5 लाख रुपये, युवक ने कहां – नही दूंगा पैसे, मोदी जी ने भेजे है

बिहार के खगड़िया जिले से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बैंक की गलती के चलते एक शख्स के खाते में 5.5 लाख रुपये आ गए. अब वह यह रकम लौटाने से मना कर रहा है. उसका कहना है कि उसके खाते में यह पैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजे हैं. यह मामला खगड़िया के मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव से आया है. गांव के निवासी रंजीत दास ने इन पैसों को लौटाने से साफ साफ मना कर दिया है.

बैंक द्वारा कई बार रंजीत को पैसा वापसी के लिए नोटिस भी भेजा गया. लेकिन उन्होंने जब पैसे वापस नहीं किए. तो बैंक ने उनके खिलाफ केस कर दिया, दरअसल, ग्रामीण बैंक ने गलती से रंजीत दास के खाते में पैसे भेज दिए और बाद में लौटाने के लिए उन्हें कई नोटिस भेजे. लेकिन रंजीत ने सारे पैसे खर्च कर लिए और रकम वापस करने से मना कर दिया.

रंजीत ने बताया कि मुझे जब मार्च के महीने में पैसा मिला तो मैं बहुत खुश था. मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपए जमा करने का वादा किया था और यह उसकी पहली किस्त हो सकती है. इसी वजह से मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया. अब मेरे पास बैंक खाते में कोई पैसा नहीं है.

मानसी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने कहा- बैंक मैनेजर की शिकायत के बाद रंजीत को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. रंजीत को जेल भेजने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. बैंक के मैनेजर ने बताया कि गलती से रंजीत के खाते में पैसे जाने का जब हमें पता चला तो हमने उन्हें पैसे वापस करने के लिए कई बार कहा. लेकिन वह यही कहते कि पीएम मोदी ने यह पैसे भेजे हैं. मैं वापस नहीं करूंगा. तब हमें मजबूरी में शिकायत करनी पड़ी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*