अगर आपके पास है इस खास नंबर का नोट तो बन सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

कोरोना काल में लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. हर कोई पैसा कमाने का नया जरिया ढूंढ रहा है. अगर आपके पास पुराने नोट पड़े हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती है. आप बिना कुछ किए ही घर बैठे लखपति बन सकते हैं.

देश में कुछ वेबसाइट इन नोटों की नीलामी का कर मोटी रकम दे रही हैं. अगर आपके पास 786 नंबर का कोई नोट है तो आप उसकी ऑनलाइन नीलामी कर सकते हैं और इसके बदले आपको लाखों रुपए की रकम मिल सकती है. आजकल कई वेबसाइट एंटीक नोट्स और सिक्कों की नीलामी करती हैं.

अगर आपके पास 786 नंबर की सीरीज वाला ₹20 का नोट है तो आप इसे ई-बे और बिडक्‍यूरियस वेबसाइट पर जाकर अपने नोटों की नीलामी करवा सकते हैं और आपको मोटी रकम मिल सकती है. ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है. बोली में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है.

आपको इस नोट को बेचने के लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही ऑनलाइन इसकी नीलामी करवा सकते हैं. आपको इसके लिए 786 अंक वाले नोट की तस्वीर क्लिक करनी होगी. इस तस्वीर को आपको वेबसाइट पर जाकर डालना होगा. हालांकि इससे पहले आपको वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा. जो भी लोग इस नोट को खरीदने के इच्छुक होंगे, वह आप से सीधा संपर्क करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*