अगर आपके हथेली में है इस जगह तिल, तो बनने वाले हो बहुत जल्द धनवान

हस्तरेखा शास्त्र केवल हथेली पर मौजूद रेखाओं से भविष्य की जानकारी नहीं देता, यह हमारे हाथों और शरीर में उपस्थित विभिन्न प्रकार के चिन्ह, निशान या बर्थ मार्क से भी हमारे भविष्य के बारे में बताता है। ऐसे में हमारे हथेलियां हाथ पर बहुत से ऐसे निशान, तिल पाए जाते हैं जो हमें हमारे भविष्य से जुड़े कई प्रकार के राज बताते हैं। साथ ही साथ हमें भविष्य में धन की प्राप्ति होगी, हमें कैरियर में कैसे सफलता प्राप्त होगी, हम किस फील्ड में काम करेंगे, इन सब से जुड़ी बहुत सी जानकारी हमें निशानो के द्वारा प्राप्त होती है। ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शरीर में कई तरह के निशान और तिल मौजूद होते हैं, उनके पीछे बहुत से राज होते हैं कोई तिल सुंदरता बताता है, तो कोई व्यक्तित्व से जुड़े बहुत से राज बताता है, तो कुछ ऐसे संकेत देता है जिससे हमें भविष्य में बहुत से धन की प्राप्ति हो सकती है, इसके साथ ही साथ जीवन में आने वाली मुसीबतों के बारे में भी हमें जानकारी देता है, ऐसे में हमारे हाथों पर भी अलग-अलग स्थान पर बहुत से तिल मौजूद होते हैं। हर स्थान के तिल का अपना एक अलग मतलब होता है इसके पीछे अलग-अलग तरह के राज छुपे होते हैं इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हथेली पर किस प्रकार का तिल कौन सी बात का संकेत देता है।

महिला और पुरुष के हाथों में दिल का होता है अलग-अलग मतलब
ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार पुरुष और महिलाओं दोनों में हाथों में तिलों का राज अलग अलग तरह का होता है। शास्त्र के अनुसार बाया हाथ स्त्री को और दाहिना हाथ पुरुष को दर्शाता है। यदि किसी स्त्री का हाथ देखा जा रहा है तो उसकी तिलों का राज उसका बाया हाथ बताएगा और यदि उसके जीवन साथी के बारे में जानना है तो उसके लिए दाहिना हाथ स्त्री का देखना चाहिए। इसी प्रकार पुरुष के जीवन साथी के लिए बाया हाथ देखना उत्तम होता है। तिल हाथ के किस स्थान पर मौजूद है, किस रेखा के ऊपर मौजूद है, कितना गहरा है, कितना हल्का है, किसका का रंग क्या है, इसका आकार क्या है, यह सब तथ्यों के आधार पर अलग-अलग तरह के राय रहस्य छुपे होते हैं जिसे जानने की उत्सुकता हर व्यक्ति को होती है तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं।

यदि हथेली में सूर्य पर्वत पर हो तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली में सूर्य पर्वत पर तिल मौजूद हो तो इसका अर्थ होता है कि सूर्य से संबंधित क्षेत्र से है। यहां पर तिल सामाजिक मामलों और सरकारी मामलों एवं नौकरी में आपको कष्ट दे सकता है। ऐसी स्थिति का तिल समाज में आप की छवि खराब होने का खतरा भी बना सकता है।

हथेली में मौजूद हो चंद्र पर्वत पर तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली पर चंद्र पर्वत पर तिल मौजूद होता है ऐसे व्यक्तियों का मन बहुत अशांत रहता है। कभी भी इनका मन एकत्रित नहीं रहता है, स्थिर नहीं रहता है ऐसे लोग किसी भी काम को करने में असमर्थ हो जाते हैं। ऐसे व्यक्तियों की विवाह में भी बहुत देरी होती है और उन लोगों को हमेशा धोखा प्राप्त होता है जिस पर भी भरोसा करते हैं ऐसे ही लोग उन्हें धोखा दे देते हैं।

हथेली पर मौजूद हो बुध पर्वत पर तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली पर बुध पर्वत पर तिल मौजूद हो ऐसे जातक धन संबंधी के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं उन्हें बहुत धन की प्राप्ति होती है लेकिन ऐसे व्यक्तियों को जीवनभर नुकसान भी झेलना पड़ता है। इन्हे जितना धन की प्राप्ति होती है उतना ही नुकसान भी इन्हें झेलना पड़ता है।

यदि शनि पर्वत पर हो तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली पर शनि पर्वत पर तिल हो मध्यमा उंगली पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है। यह सुख संपत्ति देने वाला होता है लेकिन यदि मध्यमा उंगली के नीचे शनि पर्वत पर तिल हो, तब यह अच्छा नहीं होता ऐसे व्यक्ति को सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती बहुत संघर्ष करना पड़ता है।

यदि शुक्र पर्वत पर हो तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली पर शुक्र पर्वत पर तिल हो, शुक्र पर्वत पर तिल होने वाले व्यक्ति को काम और काफी खर्चीली प्रवृत्ति का माना जाता है। महालक्ष्मी की कृपा इन पर हमेशा बरसती रहती है लेकिन विपरीत जिन व्यक्ति की हथेली में अंगूठे पर तिल का निशान होता है वह व्यवहारिक कर्मठ और न्याय का साथ देने वाले व्यक्तियों में से होते हैं।

यदि गुरु पर्वत पर हो तिल
ऐसे जातक जिनकी हथेली में गुरु पर्वत के ऊपर तिल मौजूद होता है वह अत्यंत भाग्यशाली माने जाते हैं ऐसे व्यक्ति की विवाह में अड़चन है बहुत आती है गुरु पर्वत अंगूठी के बाद वाली उंगली के निचले हिस्से होता है।

जीवन रेखा पर तिल मौजूद हो
ऐसे व्यक्ति जिनके जीवन रेखा यानी लाइफ लाइन में अगर तिल है तो ऐसे तिल अशुभ माना जाता है ऐसे व्यक्ति में स्वास्थ संबंधी बहुत सी समस्याओं को झेलना पड़ता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*