अगर आपको किसी ने व्हाट्सएप पर कर दिया है ब्लॉक तो इस तरह से कर सकते हैं पता

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप बहुत पॉपुलर हो चुका है. व्हाट्सएप के कई ऐसे फीचर हैं, जो बहुत सुविधाजनक हैं. व्हाट्सएप का एक ऐसा ही फीचर है कांटेक्ट को ब्लॉक करने का, जिसमें अगर आप किसी से बातचीत नहीं करना चाहते तो उसे ब्लॉक कर सकते हैं. ब्लॉक करने पर यूजर्स को इसका कोई नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता. इसी वजह से लोगों को यह पता नहीं चल पाता कि सामने वाले ने उसे ब्लॉक तो नहीं कर दिया है. हालांकि आज हम आपको एक तरीका बता रहे हैं जिससे आप पता कर सकते हैं कि सामने वाले ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक तो नहीं कर दिया है.

अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप सबसे पहले उसके लास्ट सीन को देखें. अगर आप लास्ट सीन नहीं देख पा रहे तो हो सकता है कि उसने आपको ब्लॉक किया हो. आपको ऐसे में कांटेक्ट का ऑनलाइन स्टेटस देखना पड़ेगा. अगर वह ऑनलाइन होंगे, फिर भी आपको ब्लॉक की स्थिति में वह नहीं दिखेगा.

इतना ही नहीं आप यूजर का प्रोफाइल भी देख सकते हैं. अगर आप यूजर की प्रोफाइल फोटो नहीं देख पा रहे हैं तो इसका मतलब है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है. आप व्हाट्सएप कॉल के जरिए भी यह पता लगा सकते हैं. अगर आप व्हाट्सएप कॉल नहीं कर पा रहे हैं तो इसका मतलब है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*