अगर कान में हो तिल तो बताते हैं जिंदगी के बहुत से राज, जाने ज्योतिष शास्त्र के अनुसार क्या है वह राज

चेहरे पर तिल होना अलग-अलग बातों का संकेत देता है इंसान के चेहरे पर तिल सिर्फ सुंदरता का प्रतीक नहीं होता है बल्कि यह व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देता है यही तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ बताता है ऐसे में यदि आपके कान पर तिल है तो इसका भी अलग मतलब होता है सामुद्रिक शास्त्र अन्य सभी शास्त्रों से अलग है, इस शास्त्र में व्यक्ति के अंगों की बनावट व उन पर बने निशान देखकर बताया जाता है कि किस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है और भविष्य में वह व्यक्ति को क्या-क्या मिलने वाला है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कान पर तिल होने के क्या क्या मतलब हो सकते हैं

यदि कान के बीच में हो तिल
जिनके कान के बीच में तिल होता है ऐसे लोग बहुत ही ईमानदार होते हैं ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग आदर्शो के बड़े पक्के होते हैं।

यदि कान के पीछे हिस्से पर तिल है
ऐसे व्यक्ति जिनके कान के पीछे हिस्से पर तिल है वे थोड़े काल्पनिक होते हैं ऐसे लोग ऐसा मानते की कल्पना करने मात्र से ही सब कुछ हासिल किया जा सकता है, ऐसे लोगों को समाज में बहुत ज्यादा मान सम्मान प्राप्त होता है साथ ही ऐसे लोग बहुत लोकप्रिय होते हैं।

यदि कान के ऊपरी हिस्से पर तिल हो
ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के कान के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है तो ऐसे लोग बहुत ही गुस्सा वाले होते हैं। छोटी-छोटी बातों पर इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है ऐसा माना जाता है कि यह लोग अपने अलावा ज्यादा बुद्धिमान और किसी को नहीं मानते।

यदि हो कान के निचले हिस्से पर तिल
कान के निचले हिस्से तिल होता है तो व्यक्ति बहुत ही भावुक, इमोशनल स्वभाव के होते हैं। ऐसे व्यक्ति को अगर गलती पर डांट भी दे, तो वे तुरंत रोने लगते हैं हर बात को अपने दिल पर लगा लेते हैं ऐसे लोग प्रेम के संबंध में धोखा नहीं देते हैं अक्सर यह लोग अपने भावुक अभाव की वजह से धोखा खा लेते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*