अशुभ ही नहीं शुभ फल भी देते हैं चंद्र ग्रहण, जानें इस बार किन राशियों को होगा लाभ

आमतौर पर हम सभी ने एक अवधारणा बना ली है कि चंद्र ग्रहण सूर्य, ग्रहण दोनों ही अशुभ होते हैं यह काफी हद तक सही भी है लेकिन यह पूरा सच नहीं है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण को वैसे तो धर्म के अनुसार भी अशुभ माना जाता है इसलिए चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण के दौरान शुभ काम करने खाने-पीने, पूजा-पाठ करने की मनाही होती है ऐसा माना जाता है कि यह ग्रहण लोगों के जीवन पर भी बहुत बड़ा प्रभाव डालते हैं हमारे 12 राशियों पर भी ग्रहण का अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलता है

2021 में साल का अंतिम चंद्रग्रहण 19 नवंबर 2021 को पड़ने वाला है यह इस वर्ष का सबसे आखिरी चंद्रग्रहण है इसलिए इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव बहुत सी राशियों पर पड़ेगा कुछ राशि वाले जातकों के लिए इसका शुभ परिणाम देखा जाता है तो कुछ राशि वालों पर अशुभ परिणाम भी देखा जाएगा।

तो आज हम आपको बताएंगे कि की राशि वाले जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण लेकर आ रहा है शुभ संकेत।

कुंभ राशि वाले जातक
इस वर्ष का अंतिम चंद्र ग्रहण कुंभ राशि वाले जातकों के लिए बहुत ही शुभ संकेत लेकर आए हैं उन्हें आर्थिक लाभ प्राप्त होगा, साथ ही जिस काम में वह लगे हुए हैं या जहां पर वह काम करते हैं वहां पर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने के आसार बन रहे हैं जिससे इनके प्रमोशन होने का भी आसार बन रहा है साथ ही इन्हें बहुत सराहना प्राप्त होगी।

मीन राशि वाले जातक
यह चंद्रग्रहण मीन राशि वाले जातकों के लिए भी शुभ परिणाम लेकर आ रहा है इस राशि वाले जातकों को कैरियर में सफलता प्राप्त होगी, इन्हें सराहना प्राप्त होगी साथ ही इन्हें प्रमोशन के भी आसार बन रहे हैं और पुराना कर जिनका खत्म होगा और इन्हें धन लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि वाले जातक
इस वर्ष का अंतिम चंद्रग्रहण तुला राशि वालों के लिए भी बहुत शुभ है उन्हें कैरियर में सफलता प्राप्त होगी। आप जो मेहनत कर रहे हैं बहुत लंबे समय से उसने आपको सफलता प्राप्त होगी। साथ ही साथ उन्हें धन लाभ भी होगा इससे आपका आर्थिक स्थिति बहुत बेहतर होगा लेकिन इस दौरान आप किसी से लड़ाई झगड़े और बहस करने से जरूर बचे।

कन्या राशि वाले जातक
कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है इन्हें बहुत सी खुशी महसूस करने के अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। सफलता मिलने के आसार है यदि कोई नया काम आप करना चाह रहे हैं या फिर आप व्यापार में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत शुभ है।

मेष राशि वाले जातक
यह चंद्रग्रहण मेष राशि वाले जातकों के लिए भी शुभ है उन्हें कैरियर के मामले में शुभ समाचार प्राप्त होगा और उन्हें भविष्य में धन लाभ होना भी तय है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*