अक्षय थे राजीव भाटिया तो अमिताभ थे इकबाल श्रीवास्तव, जाने ऐसे ही कुछ और सितारों के असली नाम

नाम हम सभी के जीवन में अहम भूमिका निभाता है उसी तरह से एक सितारे के जीवन में भी उसका नाम काफी अहम होता है लोग उसे उसी के नाम से ही जानते हैं वह चाहे असली हो या खुद से बनाया हुआ नाम यदि छोटा और सुनने व बोलने में आसान होता है तो लोग याद भी रख लेते हैं लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे हैं जो कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लिए आइए जानते हैं कौन है वह बॉलीवुड सितारे।

प्रीति जिंटा- प्रीति जिंटा अपने समय की टॉप एक्ट्रेस कही जाती है अपने समय में उन्होंने बहुत से फिल्मों में काम किया लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीति सिंह जिंटा है जिसे उन्होंने बदलकर प्रीति जिंटा कर लिया था।

सनी लियोन- सनी लियोन बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस कहीं जाती हैं बिग बॉस के बाद उन्होंने बैक टू बैक हिट फिल्में देकर अपना कैरियर बनाया है बहुत कम लोगों को यह जानकारी है कि सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है जिसको उन्होंने बदलकर सनी लियोन कर लिया था।

मिथुन चक्रवर्ती– मिथुन चक्रवर्ती अपने समय के टॉप एक्टर माने जाते हैं उन्हें डिस्को डांसर नाम से भी पहचाना जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले मिथुन चक्रवर्ती का नाम गौरंगो चक्रवर्ती था।

रजनीकांत- रजनीकांत साउथ के सुपरस्टार माने जाते हैं उन्हें वहां के लोग भगवान भी मानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि रजनीकांत का असली नाम शिवाजीराव गायकवाड है।

सनी देओल- सनी देओल अक्सर चर्चा में बने रहते हैं हाल ही में वह राजनीति में भी शामिल हुए हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देवल था जिसे उन्होंने बदलकर सनी देओल कर लिया।

अमिताभ बच्चन– सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को आज किसी भी प्रकार के पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले अपना नाम बदला था उनका पहले नाम इंकलाब श्रीवास्तव था जिसे उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले बदलकर अमिताभ बच्चन कर लिया।

मलाइका शेरावत- मलाइका शेरावत का नाम बॉलीवुड में आने से पहले रीमा लांम्बा का था जिसे उन्होंने मल्लिका शेरावत कर लिया आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्लिका शेरावत को अपनी बोल्ड अदाओं के लिए काफी पसंद किया जाता था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*