ये है दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में, तोड़े थे सारे रिकॉर्ड

हॉलीवुड फिल्में ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपने एक्शन और अच्छे सिनेमैटोग्राफी के लिए जाने जाते हैं यही वजह है कि इनकी कमाई भी करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों में होती है हॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बन चुकी है जो बॉक्स ऑफिस पर अरबों की कमाई कर चुकी हॉलीवुड की सबसे कम बजट की फिल्म का भी बॉलीवुड के सबसे महंगी फिल्म के बजट से कहीं अधिक होता है इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हॉलीवुड फिल्में कितने बड़े स्केल पर बनाई जाती है भारत की फिल्में हालांकि काफी पसंद किए जाते हैं हाल ही में रिलीज हुई spider-man व्वे होम ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है साथ-साथ भारत में भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं आइए जानते हैं कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

अवतार- दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में सबसे ऊपर अवतार का नाम आता है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी और उस समय में यह फिल्म 2.847 बिलियन डॉलर की कमाई की थी उस समय से लेकर आज तक इसका रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है।

अवेंजर्स एंडगेम- एवेंजर्स की आखिरी फिल्म अवेंजर्स एंडगेम ने भी पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था इस फिल्म में बहुत से हॉलीवुड ए लिस्ट एक्टर्स नजर आए थे इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.797 बिलीयन डॉलर की कमाई की थी।

टाइटेनिक- दर्शकों के लिए टाइटेनिक एक फिल्म से ज्यादा एक फीलिंग है कहा जाता है कि 1999 में इस फिल्म ने सभी जगह तहलका मचा दिया था इस फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरन है और इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 2.202 बिलियन डॉलर की कमाई की थी इसका रुपीस में 163 अरब ₹84 करोड़ बनते हैं।

स्टार वॉर्स थे फोर्स अवकेंस- यह स्टार वॉर्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.068 बिलीयन डॉलर की कमाई की है इसका रूपी में 153 अरब 88 करोड़ होते हैं।

अवेंजर्स इंफिनिटी वर अवेंजर्स एंडगेम से 1 साल पहले आए इंफिनिटी वॉर को भी फैंस का काफी ज्यादा प्यार मिला था आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म ने 2.048 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

जुरासिक वर्ल्ड- जुरासिक वर्ल्ड 2015 में रिलीज हुई थी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.671 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

स्पाइडर मैन नो वे होम– 16 दिसंबर 2021 को spider-man व्वे होम को रिलीज किया गया इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार था आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म ने 1.547 बिलियन डॉलर की कमाई की है हालांकि कोविड-19 बढ़ते जा रहे थे लेकिन फिर भी इस फिल्म के कमाई में जरा भी फर्क नहीं आया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*