फिर से संकटों से आ घिरा अमिताभ बच्चन का पूरा परिवार, बहु ऐश्वर्या राय पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

बॉलीवुड की सबसे चर्चित और लोकप्रिय हीरोइन में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन। मिस यूनिवर्स बनी ऐश्वर्या राय बच्चन को भारत में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री माना जाता है। इसके साथ ही ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार अमिताभ बच्चन की बहू है। ऐश्वर्या राय अपनी अदाकारी और नित्य और अपने टैलेंट की वजह से बहुत चर्चित हीरोइन है। आए दिन वह खबरों में बनी रहती है लेकिन इस बार उनका खबरों में बने रहने का दूसरा कारण है, जब से ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछताछ की है तब से वह चर्चाओं में बनी हुई है।

ऐश्वर्या राय बच्चन को पनामा पेपर लीक से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया ऐश्वर्या राय ने फेमा के मामले में पूछताछ होनी थी। पनामा पेपर लीक साल 2016 में सामने आया था। जिसमें राजनेता, बिजनेसमैन समेत कई फिल्मी सितारों के नाम भी जुड़े हुए थे। इसी वजह से अभी हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन से ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया और बहुत घंटों तक उनसे पूछताछ की यह उन्हें परेशान कर देने वाली बात थी और यह खबर आग की तरह पूरे इंडिया में फैल गई।

आखिर क्या है पनामा पेपर्स से जुड़ा ऐश्वर्या राय का संबंध
आपको हम बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन से अभी हाल ही में ईडी ने पूछताछ की है। पूछताछ के पीछे कारण यह है कि पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या राय का नाम 2016 में सामने आया था। ऐश्वर्या राय के साथ ही कई राजनेता और बिजनेसमैन और कई फिल्म सितारों का नाम भी इस केस में आया था और इसी वजह से ईडी ने पूछताछ की है। पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी के लीगल दस्तावेज लीक हो गए थे, यह डाटा जर्मन न्यूज़पेपर ने पनामा पेपर्स नाम से 3 अप्रैल 2016 को को रिलीज किया था। इसमें भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सेलिब्रिटी के नाम शामिल थे। जिन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे।

इसमें 1970 से 2015 के अंत तक की जानकारी दी गई थी। इस केस के खुलासे के मुताबिक ऐश्वर्या राय उनके पिता कृष्णा राज, राय मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय साल 2005 में मई में ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड में अमित पार्टनर्स लिमिटेड नाम की कंपनी के डायरेक्टर बने, फिर राय की कंपनी के बोर्ड ने जून 2005 में सिर्फ शेयर होल्डर दिखाया। इसके बाद जुलाई 2005 में शेयर होल्डर ऐश्वर्या राय के नाम को सिर्फ ए.राय कर दिया गया। ऐसा निजता का हवाला देकर किया गया था फिर जब ऐश्वर्या राय की अभिषेक बच्चन से शादी हुई तब यह कंपनी को समेटा जाने लगा।

कागजातों में कंपनी के बंद होने की तारीख पर भी सवाल था। कहीं रजिस्ट्री के खत्म होने की तारीख 2000 में 9 अप्रैल की थी वही दूसरे कागजातों में यह अप्रैल 2016 की थी। खुलासे के वक्त ऐश्वर्या की मीडिया सलाहकार अर्चना सदानंद सामने आई और सारी जानकारी को गलत और झूठा करार दिया था। आपको बता दें कि इस मामले में हाल ही में ईडी ने अभिषेक बच्चन को भी समन दिया था। ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार पहले भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी। यह गुजारिश पनामा पेपर लीक की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के समक्ष की गई थी मामले की जांच पर कर रही एसआईटी में ईडी इनकम टैक्स और दूसरी एजेंसियां शामिल है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*