आखिर क्यों कुंवारे रह गए रतन टाटा, जानिए कैसे टूटा था प्रेमिका से रिश्ता?

टाटा संस ने एयर इंडिया की बोली जीत ली. इस सरकारी एयरलाइंस के लिए कंपनी ने 18,000 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाई थी. 68 साल बाद फिर से एयर इंडिया टाटा समूह के पास आ गई है. इस मौके पर टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए ट्वीट किया- वेलकम बैक होम.

बता दें कि रतन टाटा देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक है, जो अपने मधुर स्वभाव और व्यक्तित्व की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. लोग तो उन्हें भारत रत्न देने की मांग करते रहते हैं. लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि रतन टाटा क्यों कुंवारे हैं और उन्होंने शादी क्यों नहीं की. रतन टाटा की निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा.

रतन टाटा 82 साल के हो चुके हैं. आपको बता दें कि रतन टाटा ने 2 साल तक एक कंपनी में काम किया था. इस दौरान उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया था. लेकिन 1962 के भारत-चीन युद्ध की वजह से उत्पन्न हुए तनाव के चलते अपनी शादी को रोकना पड़ा था. रतन टाटा का बचपन तो खुशहाली में बीता. लेकिन माता-पिता के तलाक की वजह से उन्हें और उनके भाई को बहुत दिक्कतें हुई.

रतन टाटा ने अपनी लव स्टोरी का किस्सा भी शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि यह लॉस एंजेलिस में हुआ था. मुझे प्यार हो गया और हम शादी करने वाले थे. लेकिन मैंने उसी समय अस्थाई रूप से भारत वापस आने का निर्णय किया था. मैं 7 सालों से अपनी दादी से दूर था. मैं उनसे मिलने वापस आया और सोचा कि मैं जिससे शादी करना चाहता हूं, वह मेरे साथ आएगी. लेकिन उनके माता-पिता भारत-चीन युद्ध की वजह से हमारी शादी के लिए राजी नहीं हुए और हमारा रिश्ता टूट गया. बता दें कि रतन टाटा जब 10 साल के थे, तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*