आपको धनवान बनने से रोकती है आपकी ये गलतियां, माँ लक्ष्मी हो जाती है नाराज

महालक्ष्मी को धन और वैभव की देवी माना जाता है और बताया जाता है कि माता का स्वभाव चंचल है, उनका नाम चंचला इसलिए पड़ा क्योंकि वह हमेशा किसी के पास नहीं रहती। जिन लोगों के ऊपर महालक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहती है उनके जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। मां का आशीर्वाद रंक को भी राजा बना देता है और जिससे महालक्ष्मी रुक जाती हैं उनके दिन बिगड़ते ही चले जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि मां का हमसे रूठ जाना हमारी ही कुछ गलतियों की वजह से होता है क्योंकि जाने अनजाने में हम ऐसी कई गलतियां कर बैठते हैं जिससे मां लक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती है और हमें इस बात का पता भी नहीं होता है और यही हमारे दुखों का कारण बन जाती है।
तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि हमारी ऐसी कौन सी गलती है जिसके वजह से महालक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती है।

इन गलतियों की वजह से हो जाती है महालक्ष्मी हमसे नाराज
झूठे बर्तन फैलाने से
अक्सर हम लोग झूठे बर्तन छोड़कर रात को सोने चले जाते हैं या फिर दिन भर भी झूठे बर्तन फहले हुए रहते हैं जो कि शास्त्र के अनुसार सही नहीं है। घर में जूठे बर्तन फैला कर कभी भी नहीं रखना चाहिए इससे महालक्ष्मी रुष्ट हो जाती है और ज्यादा दिन के लिए घर में नहीं रहती है इसलिए कभी भी घर में इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान दें।

इस समय झाड़ू लगाना
सूर्यास्त के बाद घर में कभी भी झाड़ू पोछा नहीं लगाना चाहिए। यह दुर्भाग्य का सूचक होता है झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है और सूर्यास्त के समय घर में झाड़ू लगाने से मां नाराज हो जाती है और घर छोड़कर चली जाती है। साथ ही झाड़ू को हमेशा लेटा कर रखना चाहिए और ऐसी जगह पर छुपा कर रखना चाहिए जहां सबकी नजर ना पड़े और कभी भी इसे पैर से ना छुए।

बेडरूम को रखे हमेशा साफ
वास्तु शास्त्र के अनुसार और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमेशा अपने सोने वाले कक्ष को और बेड को साफ सुथरा रखें, कभी भी उस पर गंदगी ना रखें। पुराने गंदे कपड़े उसमें फेंके ना, यह सब वास्तु दोष माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के ऊपर व नीचे सामान का जमा करके नहीं रखना चाहिए या नकारात्मकता का प्रतीक होता है।

सही तरीके से हो प्रतिमा का आकार
वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा का घर और पूजा में शामिल प्रतिमा का विशेष महत्व होता है यह हमारे वास्तु दोष का मुख्य कारण बन सकता है, इसलिए खंडित मूर्ति मंदिर में कभी भी ना रखें मूर्ति को रखते समय जरूर इन बातों का ध्यान रखें कि मूर्ति कहीं से भी टूटी हुई ना हो।

बाथरूम में रखें इन बातों का ध्यान
वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम को भी हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए। बाथरूम से ही नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वहां पर साफ सफाई का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, तभी सकारात्मक ऊर्जा संचारित होती है ऐसे में बाथरूम को गीला रखना वास्तु की दृष्टि से शुभ नहीं माना जाता है ऐसा होने से घर में पैसे की किल्लत बनी रहती है।

सूर्यास्त के बाद ना दे उधार
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों को करने से मना किया जाता है ऐसे में किसी को भी सूर्यास्त के बाद पैसे उधार ना दे जो लोग शाम को पैसे उधार देते हैं उनके पास धन की बरकत नहीं होती है पैसे उधार देने के लिए सुबह का समय ही सबसे उत्तम माना जाता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*