इन क्रिकेटर की पत्नियां भी ताल्लुक रखती हैं बहुत ऊंचे घरानों से, जाने इन की पूरी लिस्ट

खेल जगत और बॉलीवुड इंडस्ट्री का नाता सदियों पुराना है और क्रिकेट हमारे देश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पूरी दुनिया में क्रिकेट को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल माना गया है। ऐसे में इस महत्वपूर्ण खेल के खिलाड़ियों को भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है इन्हें एक सेलिब्रिटी के रूप में ही माना जाता है और इनके भी करोड़ों लाखों फैंस होते हैं। ऐसे में हमारे देश में बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी क्रिकेट के फैन है और हर घर में क्रिकेट को देखा ही जाता है जैसे कि क्रिकेट को पसंद किया जाता है वैसे ही क्रिकेटर्स को भी हमारे देश में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और दिन प्रतिदिन इसकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। दुनिया भर में क्रिकेट को पसंद किए जाने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक है ऐसे में क्रिकेटर के फैंस सिर्फ खेल से जुड़ी जानकारियों के नहीं बल्कि अपने क्रिकेटर के पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए भी बहुत उत्सुक नजर आते हैं।

हर क्रिकेटर की शादी कहां हो रही है इनका अफैर कहां चल रहा है, यह कहां घूमने जा रहे हैं, इनका परिवार कैसा है, इन सब के बारे में भी लोगों को जानने की जिज्ञासा रहती है ऐसे में बात की जाए अगर भारतीय क्रिकेटर की तो भारतीय क्रिकेटर की पत्नियां खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। उनकी पत्नियां भी बहुत अच्छे खासे घर से हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ के तर्ज के पत्नियों के बारे में बताएंगे जो बहुत ऊंचे खानदान से ताल्लुक रखने के साथ-साथ बहुत अमीर भी है शायद आपको इस बारे में कोई जानकारी ना हो लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं यह लिस्ट।

सचिन तेंदुलकर की धर्मपत्नी अंजली तेंदुलकर
क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर है। ऐसे में आपको हम बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अंजली तेंदुलकर से शादी की है 1995 में मई के महीने में इन दोनों ने विवाह किया था। इनकी पत्नी बचपन से ही बहुत ऊंचे घराने से नाता रखती है अंजलि मेहता के परदादा एक अमीर जमीदार थे और उनके पिता आनंद मेहता एक बड़े गुजराती बिजनेसमैन थे अभी के तौर पर देखा जाए तो इन दोनों की एक बेटी और एक बेटा है जिसका नाम है अंजलि मेहता जिनके नाम सारा तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर है।

वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती अहलावत
आपको बता देना चाहते हैं कि वीरेंद्र सहवाग की पत्नी है आरती अहलावत वीरेंद्र सहवाग ने 2004 में अप्रैल के महीने में आरती अहलावत के साथ शादी की थी आरती दिल्ली के मशहूर वकील सूरज सिंह अहलावत की बेटी है वीरेंद्र सहवाग के सभी स्कूलों क्रिकेट एकेडमी का कार्यभार आरती ही वर्तमान में संभाल रही है ऐसे में देखा जाए तो आरती अहलावत खुद एक बहुत बड़े घर से ताल्लुक रखती हैं।

हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा
हरभजन सिंह जो कि बहुत फेमस क्रिकेटर हैं उन्होंने गीता बसरा के साथ शादी की है हरभजन सिंह ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री गीता बसरा ने साल 2015 में शादी की थी। हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा इंग्लैंड के एक मशहूर बिजनेसमैन राकेश बसरा की बेटी है यानी कि टेबलेट की पत्नी शादी से पहले ही काफी अमीर थी।

गौतम गंभीर की पत्नी नताशा जैन
गौतम गंभीर ने नताशा जैन के साथ शादी की है गौतम गंभीर पूर्व सलामी बल्लेबाज और राजनेता गौतम गंभीर भी है ऐसे में उन्होंने नताशा जैन के साथ शादी की है। जिसका जन्म पंजाब में एक अमीर बिजनेसमैन परिवार में हुआ था गौतम गंभीर और नताशा नेम अक्टूबर 2011 में शादी की थी। नताशा के पिता का नाम रविंद्र जैन है जो कि मशहूर टेक्सटाइल बिजनेसमैन है वही नताशा खुद भी व्यापार में दिलचस्पी रखती है।

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह
भारतीय क्रिकेटर बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी का नाम रितिका सजदेह है रोहित शर्मा ने 2015 में रितिका सजदेह के साथ विवाह किया था रितिका भी एक अमीर परिवार की है उनके पिताजी का नाम बॉबी सहदेव है जो मुंबई के पॉश कफ परेड इलाके में रहते हैं। रितिका के भाई का नाम बंटी सचदेव है जो सेलिब्रिटी मैनेजर है। इतना ही नहीं बल्कि रितिका सजदेह खुद भी सेलिब्रिटी मैनेजर और वह क्रिकेट के ही कई सितारों के लिए कार्य कर चुकी है।

रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा सोलंकी
भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा दिन है ऑलराउंडर भी माना जाता है उन्होंने 2016 में रीवाबा सोलंकी के साथ शादी की थी रीवाबा सोलंकी गुजरात कांग्रेस के नेता हरिसिंह की भतीजी है। इसके अलावा वह खुद भी बीजेपी से जुड़ी हुई है उनके पिता हर के सोलंकी का परिवार अमीर परिवारों में गिना जाता है। वह पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर भी है यानी कि जडेजा की पत्नी श्री बाबा से लिखी भी एक अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं।

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा
भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कप्तान विराट कोहली को कौन नहीं जानता इन्होंने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की है अनुष्का शर्मा भी किसी भी परिचय की मोहताज नहीं है। बॉलीवुड में अनुष्का का एक अपना ही नाम है और इन्होंने अपने टैलेंट के बल पर अपना नाम बनाया है अनुष्का शर्मा भी एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय वायु सेना अधिकारी रह चुके हैं जबकि उनकी बहन करने से शर्मा एक मर्चेंट नेवी ऑफिसर है विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती है।

चेतेश्वर पुजारा की पत्नी पूजा पाबरी
भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा एक टेस्ट बल्लेबाज हैं उन्होंने फरवरी 2013 में पूजा पाबरी संग सात फेरे लिए थे पूजा पाबरी एक अमीर बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखती है इनके पिता गुजरात के मशहूर टैक्सटाइल बिजनेस मैन है उनके परिवार को बहुत ही बड़ा टेक्सटाइल का बिजनेस है जिससे हर साल अरबों की कमाई होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*