इन चीजों की वजह से घर में आती है नकारात्मकता और होती है जीवन में धन की हानि

वास्तु शास्त्र घर,भवन, कार्यालय व मंदिर निर्माण करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे पुराने समय से विज्ञान आर्किटेक्चर का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है हम इस बात को माने या ना माने लेकिन वास्तु दोष व्यक्ति के सुखी जीवन को समस्या से भर देता है। घर की हर एक वस्तु, घर का आर्किटेक्चर सभी वास्तु में अहम भूमिका निभाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की अच्छी और बुरी सारी गतिविधियों के लिए वास्तु जिम्मेदार होता है कई बार हमारे घर के अंदर बहुत सी ऐसी चीजें होती है जो अशुभता और नकारात्मकता घर में लाती है आमतौर पर हमें इस बात का ज्ञान नहीं होता है लेकिन यह चीजें परिवार की सुख-शांति को खत्म कर देती है और समस्याएं उत्पन्न करती हैं।

आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही चीजों के बारे में बताएंगे जिनका घर में होने से आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है और समस्याएं और नकारात्मकता आपके घर पर हावी होने लगती है।

इन चीजों का दान करना हो सकता है वास्तु दोष का कारण
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद किसी भी बाहरी व्यक्ति को दूध, दही, हल्दी, नमक झाड़ू, पैसे का दान नहीं करना चाहिए ऐसा माना जाता है कि इससे घर की लक्ष्मी चली जाती है।

झूठे बर्तन होते हैं वास्तु दोष के कारण
वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि रात को सोते समय झूठे बर्तन किचन में छोड़कर नहीं जाना चाहिए इससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

नल से टपकता हुआ पानी
वास्तु शास्त्र में नल से टपकता हुआ पानी बहुत ही अशुभ होता है यह आप की आर्थिक स्थिति को खराब करते जाता है इसलिए यदि आपके ऑफिस, घर में कहीं पर भी टपकता हुआ नल है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करा ले।

खंडित मूर्ति और टूटे बर्तन ना रखें
घर में भगवान की कोई भी खंडित मूर्ति, टूटे हुए सामान, टूटी हुई तस्वीर, टूटे हुए बर्तन को रखना बहुत ही गलत बताया गया है यह आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकती है और वास्तु दोष का कारण भी बन सकती है।

घर में कबाड़ और गंदगी
घर में कभी भी बिना वजह कबाड़ एकत्रित नहीं होने देना चाहिए और साफ सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए हम सब जानते हैं कि मां लक्ष्मी ऐसे घर पर कभी निवास नहीं करती जिसमें गंदगी, कबाड़, जाल लगे हो।

ना रहने दे चिड़िया के घोसले
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर या घर के आसपास पक्षियों का घोंसला बनाना अशुभ होता है जो वास्तु के अनुसार गरीबी को आमंत्रित करता है यदि किसी पक्षी का अंडा टूट जाए तो यह भविष्य में आर्थिक परेशानियों का कारण बन सकता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*