इन मंत्रों के जाप से जीवन के हर दुख और संकट हो जाते है दूर

देवी देवताओं के मंत्रों में इतनी ज्यादा शक्ति होती थी उनके मंत्रों का जाप करके सिद्ध करने के बाद मंत्र के बल पर व्यक्ति जिस चीज की कामना और मनोकामना करता है सप्ताह भर में पूरी होने लगती है। मंत्र जाप से भूत प्रेत का भय, अकाल मृत्यु अनेक प्रकार की बाधाओं का निवारण करके मनुष्य को तेजस्वी भी बनाए रख सकता है, जो लोग अपने जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना कर रहे हैं ऐसे मनुष्य को परेशानी से मुक्ति पाने के लिए जीवन में खुशहाल बनाने के लिए देवी देवताओं की पूजा अर्चना करने का उपाय बताया जाता है, लेकिन यदि आप पूजा करते वक्त मंत्रों का भी जाप करते हैं तो यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देखे तो अगर मंत्रों को नियमित रूप से जाप किया जाए तो मनुष्य के जीवन में नई ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है और इस मंत्र की वजह से मनुष्य को बहुत से फायदे होते हैं।

तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ मंत्रों के बारे में बताएंगे जिनसे आप देवी देवता को प्रसन्न कर सकते है और अपने जीवन से सारे दुखों को दूर कर सकते हैं और अपना जीवन सुखमय बना सकते है।

महादेव को प्रसन्न करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप
भगवान शिव के इस मंत्र का यदि आप जाप करते हैं तो आपको बेहतर स्वास्थ्य की और सुख की प्राप्ति होती है। हमारे जीवन में किसी भी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए पैसे कमाने के लिए अच्छे स्वास्थ्य का होना बहुत जरूरी होता है इसलिए यदि आप इस मंत्र का जाप करते हैं और इस मंत्र का जाप करते हुए भगवान शिव की पूजा अर्चना करते हैं, उन्हें जल और दूध चढ़ाते हैं तो आपको बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है, साथ ही आपका मानसिक शांति भी प्राप्त होगी और यदि आप को बहुत क्रोध आता है तो आप हमें शांत होगा और आपकी चली से जुड़ी सारी समस्या दूर होंगी।
मंत्र- ओम नमः शिवाय

रोजाना नियमित तौर पर इस मंत्र का जाप करें आपको मिलेंगे बहुत फायदे।

बजरंगबली जी को खुश करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप
मंत्र- ओम हं हनुमते नमः
इस मंत्र का जाप आप भगवान हनुमान की पूजा अर्चना करते वक्त करें ऐसा माना जाता है कि यदि आप रोजाना इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको संकटों से मुक्ति प्राप्त होती है ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी को कलयुग में अजर अमर होने का वरदान प्राप्त है इसलिए जो भी भक्त उन्हें सच्चे मन से याद करता है वे उनकी सारी समस्या दूर कर लेते हैं और अब बहुत आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं। इसलिए यदि आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते है, कामकाज में भी सफलता प्राप्त करना चाहते हैं और आपका आत्मविश्वास भी कम पड़ गया है तो इस मंत्र से आपको बहुत ही शक्ति प्राप्त होगी और भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

महामृत्युंजय मंत्र का करे जाप
मंत्र- ओम त्र्यंबकम यजामहे सुगंधिम पुष्टिवर्धनम उर्वारुकमिव वंदना मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्
जिन जातकों की कुंडली में किसी प्रकार का दोष है तो उन्हें महामृत्युंजय जाप को रोजाना करना चाहिए। इस मंत्र के बहुत चमत्कारी फायदे हैं ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से व्यक्ति को वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है साथ ही इनकी सारी मनोकामनाएं महादेव पूरी करते हैं।

गायत्री मंत्र से होते हैं यह फायदे
मंत्र- ओम भूर्भुव स्वः तत्सवितुर्वरेंयं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न प्रचोदयात्
धार्मिक शास्त्र के अनुसार गायत्री मंत्र के बहुत सारे फायदे हैं किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन में धोखा प्राप्त होता है और वह उसकी वजह से बहुत दुखी हो जाता है, निराश हो जाता है तो आप इस मंत्र का जाप जरूर करें इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन शैली में बहुत परिवर्तन आएगा आपको मन की शांति प्राप्त हो गया और आपका जीवन सुखमय बना रहेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*