इन राशि वाले पर हनुमान जी की रहती है विशेष कृपा, मनोकामना पूर्ण करने के लिए मंगलवार को करे पूजा

हिंदू धर्म में हनुमान जी की पूजा का भी विशेष महत्व है। हनुमान जी की पूजा सभी प्रकार के संकटों से हमें बचाती है। हनुमान जी की पूजा बहुत ही प्रभावशाली मानी जाती है ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी अपने भक्तों के सारे कष्टों को दूर कर लेते हैं और बहुत जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं इनकी इनको प्रसन्न करने के लिए हमें बहुत मेहनत नहीं करनी पड़ती है। ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी अपने भक्तों को कभी भी कष्ट में नहीं रहने देते हैं। हनुमान जी को अमर होने का उन्हें वरदान प्राप्त है। मंगलवार शनिवार का दिन हनुमान जी के पूजा के लिये श्रेष्ठ माना जाता है। हनुमान जी की पूजा करने से अज्ञात भय, शिक्षा में बाधा, आत्मविश्वास आदि की कमी दूर हो जाती है।

वैसे तो हनुमान जी अपने सभी भक्तों के ऊपर सामान ही आशीर्वाद देते हैं वह भेदभाव नहीं करते हैं लेकिन कुछ राशि वाले जातकों के लिए हनुमानजी की विशेष विधान है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन लोगों को ज्यादा गुस्सा आता है, निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होती है, ऐसे लोगों को मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि क्रोध का स्वामी मंगल को शांत करने के लिए हनुमान जी की पूजा ही एकमात्र उपाय है। हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से हमारे कुंडली के मंगल दोष से हमें छुटकारा मिल सकता है जिन की राशि कुंडली में मंगल दोष से जुड़ी दिक्कतें होती उन्हें हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए, जिससे उन्हें सफलता प्राप्त हो हनुमान जी की पूजा में हनुमान चालीसा पढ़ना, सुंदरकांड का पाठ करना और हनुमान जी को चोला अर्पित करना भी शामिल है, ऐसा करने से भी सारे संकटों से मुक्ति प्राप्त प्राप्त होती है लेकिन कुछ राशि ऐसे बताए गए हैं जिन्हें भगवान हनुमान की विशेष कृपा प्राप्त होती है आज इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताएंगे।

इन राशि वाले जातकों पर बरसती है हनुमानजी की विशेष कृपा

मेष राशि वाले जातक
मेष राशि वाले जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसती है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि मेष राशि वाले जातकों को किसी भी प्रकार की समस्या और परेशानी का निवारण बजरंगबली आराम से कर देते हैं और आसानी से कर देते हैं ऐसा माना जाता की इस राशि वालों लोगों की इच्छा शक्ति और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता ज्यादा होती है यह बुद्धिमान और चतुर भी बहुत होते हैं इन्हें धन का अभाव कभी भी नहीं होता है और बजरंगबली जी की भी विशेष कृपा इन्हें प्राप्त होती है।

कुंभ राशि वाले जातक
कुंभ राशि वाले जातकों पर भी भगवान हनुमान की विशेष कृपा बरसती है इस राशि वाले जातकों को अपने कैरियर में बहुत उच्च पद की प्राप्ति होती है उन्हें बहुत सफलता प्राप्त होती है साथ जो छात्र पढ़ाई कर रहे हैं उनका भविष्य बहुत उज्जवल होता है। इन्हे धन लाभ के अवसर भी बहुत प्राप्त होते हैं वाद-विवाद के बाद भी हनुमान जी की कृपा से इन्हें जीत प्राप्त हो ही जाती है समाज में बहुत उच्च पद को प्राप्त करते हैं साथ ही साथ बहुत मान सम्मान को भी प्राप्त करते हैं।

सिंह राशि वाले जातक
हनुमानजी की विशेष कृपा सिंह राशि वाले जातकों को भी पड़ती है ऐसा माना जाता है कि जब सिंह राशि वाले जातक को संकट में होते हैं तो बजरंगबली उनकी सहायता अवश्य करते है और उनकी रक्षा अवश्य करते हैं ऐसा माना जाता है कि बड़े-बड़े संकटों से बाहर निकलने के लिए हनुमान जी उनकी बहुत मदद करते हैं इन्हें हनुमान जी की कृपा से धन की कभी भी कमी नहीं होती है नौकरी और कारोबार में हमेशा इन्हें उच्च स्थान और सफलता ही प्राप्त होता है और साथ पैसे कभी भी कमी नहीं होती।

वृश्चिक राशि वाले जातक
वृश्चिक राशि वाले जातकों पर भी बजरंगबली की विशेष कृपा बरसती है बजरंगबली इनकी सारी बाधाएं दूर कर देते हैं और इन्हें सफलता प्राप्त होती साथ ही इन्हें कभी भी पैसों का भार नहीं होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*