इस तरह की उंगली वाले जातकों से हमेशा रहे बचकर, कभी भी दे सकते हैं यह आपको धोखा

हस्तरेखा शास्त्र शास्त्र सिर्फ और सिर्फ हाथों की रेखाओं के बारे में नहीं बना बताता यह आपके हाथों की उंगलियों की बनावट से भी बहुत चीजों का संकेत देता है। व्यक्ति की शरीर की बनावट हाथों की बनावट से भी व्यक्ति के बहुत सारी व्यक्तित्व की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की उंगलियां कुछ अलग तरह की होती है वह लोग से थोड़ा बच कर रहना चाहिए ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत जल्दी धोखा दे सकते हैं। आमतौर पर हम इन बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं लेकिन हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इन बातों का भी विशेष महत्व होता है, जिन्हें जानना बहुत जरुरी होता है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि ऐसे कौन से उंगली की बनावट वाले लोग होते हैं जिनसे बचकर रहना चाहिए यह धोखा देने में कभी भी पीछे नहीं हटते हैं।

इस तरह की उंगली की बनावट देती है इन बातों का संकेत

जिनकी उंगलियां हो लंबी
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे जातक जिनकी उंगलियां सामान्य से थोड़ी ज्यादा लंबी होती है वह लोग से हमेशा बचकर रखना चाहिए ऐसे लोग ज्यादा बातों को कुरेदने वाले होते हैं ऐसे लोग हर बात को जानने के जिज्ञासु होते हैं। किसी भी बात को जानने की बहुत ज्यादा कोशिश करते हैं ऐसे लोगों से आप सामान्यता तो बात कर सकते लेकिन कभी भी ऐसे लोगों से निजी बात करने से बचना चाहिए।

इस तरह के लोगों पे भरोसा करने से बचें
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की उंगली बहुत ज्यादा चौड़ी है तो आप उस पर कभी भी भरोसा ना करें, आंख बंद कर कभी भी भरोसा नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग स्वच्छंद प्रकृति के होते हैं वे केवल अपने फायदे के बारे में ही सोचता है और दूसरों की इच्छा पर कोई भी ध्यान नहीं देते इसलिए ऐसे लोगों पर भरोसा करने से पहले बहुत बार अच्छी तरह से सोच लेना चाहिए ज्यादातर ऐसे लोगों से आपको धोखा ही प्राप्त होता है।

जिनके हो उंगलियों मुड़ी हुई
ऐसे व्यक्ति जिनकी उंगलियां ज्यादा मुड़ी हुई होती है ऐसे व्यक्तियों से आपको बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत ज्यादा दिखावा करते हैं। आप भी इनकी मीठी मीठी बातों और दिखावटी व्यक्तित्व में आ जाएंगे और आप अपनी सारी बातें ने बता देंगे लेकिन ऐसे लोग आपके ही पीठ पर छुरा भोंक सकते हैं आपको धोखा दे सकते हैं इसलिए ऐसे लोगों से थोड़े ज्यादा सावधान रहें।

ऐसे लोग होते हैं ईमानदार दोस्त
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जिनकी उंगलियों के सिरे वर्गाकार हो तो उनसे दोस्ती करना बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग अपना हर रिश्ता बहुत ईमानदारी के साथ निभाते हैं कोई भी परेशानी आने पर भी किसी का भी साथ नहीं छोड़ते हैं ऐसे लोग दार्शनिक प्रवृत्ति के होते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*