इस तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को प्राप्त होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी भी इनके जीवन में नहीं होती धन की कमी

विभिन्न तरह के शास्त्रों में अंक ज्योतिष भी एक ऐसा शास्त्र है जो आपके जन्म होने की तारीखों के आधार पर आपके भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में आकलन करता है और जानकारी देता है। आपने अपने आसपास हमेशा देखा होगा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन पर महालक्ष्मी की कृपा अपने आप ही बनी हुई रहती है और उनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है, साथ ही उन्हें आर्थिक कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। बिना मेहनत के और बिना कुछ उपायों के मा लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त हो जाता है, ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता है कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके साथ यह सभी चीज होती है ऐसे में कुछ ऐसे मूलांक के लोग होते हैं जिन पर हमेशा धन की बरसात होती रहती है। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन का भाग्य कैसा होगा यह उसके जन्म की तारीख के मूलांक से पता लगाया जा सकता है। ऐसा माना जाता है कि अच्छे मूलांक वाले लोगों पर हमेशा ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। और कुछ ऐसे मूलांक वाले लोग होते हैं जो कितनी भी मेहनत कर ले कितने भी प्रकार के उपाय कर ले लेकिन उन्हें हमेशा धन की कमी बनी रहती है और हमेशा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो आज हम आपको बताएंगे कि कौन से होते हैं वह भाग्यशाली मूलांक वाले जातक जिन पर बरसती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा।

इन मूलांक वाले लोग होते हैं सबसे भाग्यशाली
■अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 21 तारीख को होता है उनका मूलांक 4 माना जाता है इस मूलांक के लोग किस्मत के धनी होते हैं इस मूलांक के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है साथ ही इन्हें कभी भी धन-दौलत और ऐश्वर्य की कमी नहीं होती है अपने आप ही इनके पास पैसे आते जाते हैं इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है।
इस मूलांक के लोग बहुत खुशमिजाज होते हैं यह अपने साथ-साथ अपने आसपास के लोगों को भी खुशी ही रखते हैं। साथ ही इन यह दोस्ती करने में भी काफी अच्छे होते हैं इनके काफी दोस्त बनते हैं और जो इन्हें बहुत लाभ पहुंचाते हैं।

■ये लोग हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे इन्हें हर विषय में जानकारी रखना बहुत ज्यादा पसंद होता है यह पैसा कमाते भी खूब है और खर्च भी खूब करते हैं यह लोग किसी भी पर जल्दी विश्वास कर लेते जिसके कारण कई बार धोखा जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है।

■मूलांक 4 वाले लोगों का स्वामी राहु को माना जाता है इसलिए इस मूलांक के लोगों पर इस ग्रह का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है इन लोगों को दुर्घटना का खतरा बहुत ज्यादा होता है इन्हें लाभ भी अचानक प्राप्त होता है तो हानि भी ने अचानक ही प्राप्त होता है। यह लोग समय के पाबंद माने जाते हैं इन्हें कोई भी काम समय में पूरा करना बहुत अच्छा लगता है यह हर काम को बहुत जिम्मेदारी और इमानदारी के साथ करना बहुत पसंद करते हैं।

■सामाजिक कार्यों में भी यह बहुत अच्छे होते हैं इन्हें सामाजिक कार्य में बहुत रूचि होती है यह समाज के कल्याण के लिए काफी काम करते हैं और यह लोग कोई भी बात बहुत जल्दी अपने दिल पर ले लेते हैं और बुरा मान जाते हैं और दुखी हो जाते हैं इन पर जिम्मेदारियां बहुत ज्यादा होने की वजह से यह लोग थोड़े तनाव और परेशानी में रहते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*