इस शख्स की बदौलत सुपरस्टार बने रजनीकांत, कभी पैसों के लिए करते थे कुली का काम

रजनीकांत दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने सुपरस्टार हैं, जिन्हें लोग भगवान की तरह पूजते हैं. रजनीकांत के फैंस दुनिया भर में हैं. आज हम आपको उस शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिसने रजनीकांत को सुपरस्टार बनाने में अहम भूमिका निभाई. बता दे कि रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को मराठी परिवार में हुआ था. उनका असली नाम शिवाजीराव गायकवाड है. लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर रजनीकांत कर लिया.

फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी. उन्हें कुली का काम करना पड़ा. बाद में उन्होंने बस कंडक्टर के रूप में नौकरी की. लेकिन उनके एक दोस्त ने उनके करियर को सही राह पर ले जाने में मदद की. रजनीकांत ने 1974 में मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया, जिसमें उनके दोस्त ने बहुत मदद की थी.

यहां रजनीकांत ने तमिल भाषा का ज्ञान हासिल किया और अभिनय की बारीकियां सीखी. 1975 में रजनीकांत की पहली फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम अपूर्वा रांगगल था. इस फिल्म में वह सहायक भूमिका में नजर आए थे. लेकिन अपनी एक्टिंग से उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी.

रजनीकांत ने तमिल सिनेमा के साथ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने हिंदी सिनेमा की भी कई फिल्में की. धीरे-धीरे उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई. आज वह बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं. रजनीकांत को 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था. रजनीकांत फीस के मामले में भी बॉलीवुड सितारों को टक्कर देते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*