मनोरंजन

कभी घर-घर जाकर साबुन बेचते थे गुलशन ग्रोवर, अब है करोड़ो के मालिक

किसी भी फिल्म के लिए जितना जरूरी हीरो और हीरोइन होती है वही उसका विलन भी उतना ही जरूरी होता है 80-90 के दशक में जो फिल्में बना करती थी उसमें विलन का भी बहुत बड़ा रोल हुआ करता था फैंस विलन को भी देखना बहुत पसंद किया करते थे उस समय के दौरान जब भी यह विलन पर्दे पर आते थे तो ना सिर्फ हीरो में दहशत बन जाती थी बल्कि लोग भी इन्हें देखना काफी पसंद करते थे वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूंखार विलेन मौजूद है जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के दम पर आज बहुत ऊंचा मुकाम हासिल किया है उन्हीं में से एक है गुलशन ग्रोवर गुलशन ग्रोवर अपने समय के सबसे खूंखार विलेन में से एक माने जाते हैं बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाया जिसके बाद उन्हें बैडमैन का खिताब भी मिला।

गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को नई दिल्ली में हुआ था परंतु आज भी यह काफी ज्यादा यंग दिखते हैं गुलशन ग्रोवर आज 65 साल के हो चुके हैं लेकिन उन्हें देखकर बोला नहीं जा सकता कि वह इतनी उम्र के हो चुके हैं और ज्यादातर नेगेटिव किरदारों में ही नजर आते हैं मौजूदा समय में गुलशन ग्रोवर को किसी भी प्रकार के पहचान की जरूरत नहीं है।

गुलशन अपने फिल्मी कैरियर में 400 से ज्यादा फिल्में किए हैं और ज्यादातर फिल्मों में उनका अहम भूमिका रहा है वह चाहे विलन का हो या हीरो का उन्होंने अपने जीवन में खूब नाम और पैसा कमाया परंतु गुलशन ग्रोवर को आज जो मुकाम हासिल हुआ है वह उनके मेहनत और लगन के बलबूते पर हुआ है।

जहां गुलशन ग्रोवर को आज किसी भी चीज की कमी नहीं है वही एक समय ऐसा भी था जब उन्हें साबुन बेचकर अपने स्कूल की फीस भरनी पड़ती थी जी हां गुलशन ग्रोवर का बचपन काफी गरीबी में बीता है यहां तक कि उन्हें अपने स्कूल की फीस देने तक के पैसे नहीं रहते थे।

अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने अपने जीवन पर एक किताब लिखा है जिसका नाम बैडमैन है उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में उस किताब में सभी बातें लिखी है जिसमें उन्होंने बताया है कि उनका बचपन काफी गरीबी में गुजरा लेकिन उन्होंने अपने मेहनत के बल पर आज यह मुकाम हासिल कर लिया है और उन्हें आज किसी भी चीज की जरूरत नहीं है।

गुलशन ग्रोवर के अनुसार में हर रोज बड़ी-बड़ी कोठियों में जाकर कपड़े धोने के साबुन बेचा करता था मैंने कभी फिनाइल की गोलियां तो कभी पोछा बेचा है गुलशन ग्रोवर ने कहा कि इन पैसों से अपने स्कूल के पीस भरा करते थे।

गुलशन ग्रोवर ने अपने कैरियर की शुरुआत फिल्म हम पांच से की थी इसके बाद वह रॉकी, सदमा, राम लखन समेत कई बड़ी फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाए है गुलशन ग्रोवर का कैरियर का टर्निंग प्वाइंट राम लखन को माना जाता है इस फिल्म के बाद गुलशन ग्रोवर को बच्चा-बच्चा जानने लगा और उनके फैंस में भी रातों-रात बढ़ोतरी हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker