कभी इन अभिनेत्रियों संग रहा था धर्मेंद्र का अफेयर, जाने किसके हुए कितने बच्चे

धर्मेंद्र अपने जमाने के मशहूर अभिनेता रहे हैं. आज भी उनके लाखों फैंस मौजूद हैं. धर्मेंद्र ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था, तब उनकी शादी हो चुकी थी. फिर भी उनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा. धर्मेंद्र और मीना कुमारी के अफेयर के किस्से भी खूब मशहूर हुए थे. धर्मेंद्र ने बिना तलाक दिए ही हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली. इतना ही नहीं धर्मेंद्र का दिल अपनी को-स्टार अनिता राज पर भी आ गया था. उनकी जोड़ी राखी और आशा पारेख के साथ भी खूब जमी. आइए जानते हैं धर्मेंद्र की इन अभिनेत्रियों ने किससे शादी की और आज उनके कितने बच्चे हैं.

मीना कुमारी
मीना कुमारी और धर्मेंद्र ने फिल्म पूर्णिमा में एक साथ काम किया था. इस फिल्म के दौरान दोनों के अफेयर के काफी चर्चे रहे. हालांकि दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चला. मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से शादी की थी. मीना कुमारी की कोई भी संतान नहीं हुई.

हेमा मालिनी
धर्मेंद्र मीना कुमारी के बाद हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए और उन्होंने शादी भी कर ली. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हुई, जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है.

अनीता राज
जब धर्मेंद्र फिल्म नौकर बीवी का में काम कर रहे थे तब उनका दिल अपनी को-स्टार अनिता राज पर आ गया. दोनों के के अफेयर की चर्चा काफी सुर्खियों में रही थी. हालांकि बाद में धर्मेंद्र अनीता से अलग हो गए. अनीता ने सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली और उनका शादी के बाद एक बेटा हुआ.

राखी
धर्मेंद्र का अभिनेत्री राखी के साथ भी नाम जुड़ा. बता दें कि राखी की पहली शादी 1963 में अजय विश्वास से हुई थी जो 1965 में टूट गई. बाद में राखी ने गुलजार संग शादी कर ली, जिनसे उनकी बेटी मेघना गुलजार हुई. उनकी दूसरी शादी भी ज्यादा नहीं टिकी.

आशा पारेख
आशा पारेख के साथ धर्मेंद्र ने कई फिल्में की. दोनों का अफेयर तो नहीं रहा. लेकिन दोनों की जोड़ी बहुत हिट रही. आशा पारेख को डायरेक्टर नासिर हुसैन से प्यार हो गया. लेकिन दोनों की शादी नहीं हुई, क्योंकि नासिर हुसैन पहले से शादीशुदा थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*