काली हल्दी से करे ये अचूक उपाय, होगा धन लाभ

हल्दी का इस्तेमाल हर रसोई घर में और हर घर में किया जाता है इसके साथ बहुत से पूजा-पाठ और मांगलिक कार्यों में भी हल्दी का इस्तेमाल किया ही जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी के कुछ उपाय घर में सुख समृद्धि ला सकते हैं और हमें आर्थिक समस्याओं से निजात दिला सकते हैं हम सब हल्दी के बारे में बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। पीली हल्दी का इस्तेमाल हम बहुत से मांगलिक कार्य पूजा-पाठ में किया जाता है। पीली हल्दी का इस्तेमाल विष्णु जी की पूजा के समय भी किया जाता है, इसके साथ-साथ यह बहुत शुभ माना जाता है जो सुख समृद्धि का कारक होता है लेकिन हल्दीयो में एक काली हल्दी भी पाई जाती है, आमतौर पर लोगों को काली हल्दी के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है लेकिन इसके बहुत से ऐसे उपाय हैं जिन्हें यदि हम आजमाले तो यह कभी भी खराब नहीं जाते हैं, इनका प्रभाव आपके जीवन में सुख समृद्धि और धन की बरसात करा सकता है, तो आज से आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही काले हल्दी के बारे में बताएंगे साथ ही इनके कुछ अचूक उपाय भी बताएंगे।

जाने काली हल्दी के गुण
काली हल्दी का इस्तेमाल वैसे तो घरों में बहुत कम किया जाता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में काली हल्दी का बहुत महत्व है। काली हल्दी धन प्राप्ति और उससे जुड़ी समस्याओं से आपको छुटकारा दिलाने में का उपयोग किया जाता है। यदि इन उपायों को हम अपना लें और कर ले, तो यह हमें तरक्की दिला सकती है। साथ ही साथ हमारे घर में सुख समृद्धि और संपन्नता ला सकती है। ऐसे में आपको जरूर एक बार काली हल्दी के इन उपायों को अपनाना चाहिए। अपने जीवन में सुख समृद्धि और शांति हर व्यक्ति चाहता है और उसके लिए तरह-तरह के उपाय भी करते हैं लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कौन से ऐसे उपाय हैं जिन्हें आप काली हल्दी के द्वारा करके अपने जीवन को सुख समृद्धि से भरपूर कर सकते हैं।

जाने कौन से हैं वे अचूक उपाय

आर्थिक तंगी से बचने के लिए करें यह उपाय
■यदि आपके जीवन में बहुत आर्थिक तंगी है आपको पैसों की समस्या हमेशा रहती है तो आप चांदी के डिब्बे में काली हल्दी नागकेसर और सिंदूर डालकर किसी लक्ष्मी मंदिर में जाकर अपने पैरों में स्पर्श कराए इसके बाद घर में धन रखने वाली जगह पर रख दें इस उपाय को करने से पहले ध्यान रखें कि इसे शुक्ल पक्ष से पहले शुक्रवार के दिन ही करें ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपके जीवन से फिजूल खर्च करने की आदत दूर होगी और आपके जीवन से पैसों की तंगी भी दूर होगी।

■पैसों की समस्या से यदि परेशान है तो इसके लिए आप किसी भी माह की गणेश चतुर्थी को जब अमावस्या या शुक्रवार का संयोग बनता है तब आप पीले कपड़े में काली हल्दी और एक चांदी का सिक्का रखकर पूजा स्थल पर रखे और तिजोरी में इसे रख दे। ऐसा माना जाता है कि इन उपायों को करने से पैसों की समस्या दूर होती है।

व्यापार में आ रही समस्याएं होंगी दूर
यदि आपको बार-बार व्यापार में सफलता प्राप्त हो रही है और इससे आप बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं तो आप शुक्ल पक्ष से पहले गुरुवार को काली हल्दी की गांठ लें इसके साथ ही 11 गोमती चक्र, 11 कौड़ियों और एक चांदी का सिक्का पीले कपड़े में रखकर पोटली बान्ध ले और इस पोटली को हाथ में लेकर “ओम नमो भगवते वासुदेवाय” का 108 बार जाप करें। इसके बाद इस पोटली को ध्यान से तिजोरी में या फिर जिस जगह पर पैसे रखते हैं ऐसे जगह पर रख दें। ऐसा करने से आपके व्यापार में आ रही सारी समस्या और अड़चनें होंगी दूर।

धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय
यदि आप धन प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको काली हल्दी को सिंदूर के साथ लाल कपड़े में लपेटकर गुरु पुष्य नक्षत्र के सहयोग वाले दिन पहले पूजा के स्थान पर से तिजोरी रखे ऐसा करने से आपको धन प्राप्ति की मनोकामना पूर्ण होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*