कुदरत का करिश्मा: माँ के प्यार से जिंदा हुआ मृत बेटा, मृत बच्चे को चूमते ही बेटे ने ली सांस

हाल ही में हरियाणा के बहादुरगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है. ऐसी घटनाएं अक्सर फिल्मों में देखने को मिलती हैं. 20 दिन पहले 6 साल के बच्चे का निधन हो गया था और पूरा परिवार अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा .था लेकिन मां अपने बेटे लगातार पुकार रही थी और उसे उठने को कह रही थी. मां की पुकार सुन शायद भगवान का दिल पिघल गया और उसने उस मृत बच्चे को भी जीवित कर दिया.

डॉक्टरों ने भी बच्चे को मृत घोषित कर दिया था. लेकिन मां अपने बेटे के सिर को बार-बार चूमती और कहती- उठ जा मेरे बच्चे, उठ जा और तभी उसके शव में हरकत हुई जिसके बाद उसका दोबारा इलाज हुआ और कुछ ही दिनों में वह ठीक हो कर घर वापस लौट आया.

बता दें कि हरियाणा के बहादुरगढ़ के रितेश और उनकी पत्नी जाह्नवी के 6 साल के बच्चे को टाइफाइड हो गया था. उसका दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था. लेकिन डॉक्टरों ने 26 मई को उसे मृत घोषित कर दिया. परिवार वाले बच्चे का शव लेकर वापस घर आ गए और अंतिम संस्कार की तैयारियों में जुट गए. लेकिन मां अपने बच्चे को बार-बार उठने को कह रही थी.

तभी कुछ देर बाद शव में हरकत हुई जिसके बाद पिता ने बच्चे का चेहरा चादर की पैकिंग से बाहर निकाला और उसे मुंह से सांस दी. पड़ोसी ने बच्चे की छाती पर दवाब देना शुरू किया तो बच्चे ने अपने पापा के होंठ पर दांत गड़ा दिए. बच्चे को तभी अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बच्चे के जीवित होने की उम्मीद छोड़ दी थी. लेकिन भगवान के चमत्कार की बदौलत बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हो गया और आज अपने परिवार के साथ खुशी से खेल रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*