कुदरत का करिश्मा: हैदराबाद में जलपरी जैसे बच्चे ने लिया जन्म, आधा इंसान और आधा मछली का है शरीर

विज्ञान ने भले ही कितनी भी तरक्की क्यों ना कर ली हो. लेकिन भगवान की लीला को समझ पाना कई बार मुश्किल हो जाता है. कई ऐसे रहस्य हैं जिनका अभी तक विज्ञान पता नहीं कर पाया है. डॉक्टरों के पास ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिन्हें देखकर वह हैरान रह जाते हैं. हाल ही में हैदराबाद से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक हॉस्पिटल में एक अनोखे बच्चे ने जन्म लिया.

इस नवजात शिशु का आधा शरीर इंसान का और आधा शरीर मछली का है. यह बच्चा हैदराबाद में पेटलाबुर्ज मैटरनिटी हॉस्पिटल में पैदा हुआ, जो जलपरी जैसा दिखता था. यह बच्चा बहुत ज्यादा देर तक जीवित नहीं रह सका. डॉक्टरों के मुताबिक, इस बच्चे को मरमेड सिंड्रोम नामक बीमारी थी, जो 10 लाख में से 1 बच्चे में पाई जाती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मरमेड सिंड्रोम की वजह से बच्चे के शरीर का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह विकसित हो जाता है. लेकिन उसका निचला हिस्सा विकसित नहीं हो पाता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवजात बच्चे के दोनों पैरों की हड्डियां नहीं थी. उसके शरीर की हड्डियां जुड़ी हुई थी. उसका लिंग, पेल्विस, दोनों किडनियां और पेट के कई अंग गायब थे.

यह बच्चा कुछ ही घंटों तक जीवित रह सका. बता दें कि इससे पहले 2018 में महाराष्ट्र में भी एक ऐसे ही बच्चे ने जन्म लिया था जो केवल 15 मिनट तक जीवित रहता था. 2017 में भी एक महिला ने ऐसे ही बच्चे को जन्म दिया था जो 4 घंटे बाद ही मर गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*