गरीबों के लिए मुफ्त में Rice ATM चलाता है ये व्यक्ति, घर के बाहर हर रोज लगती है लंबी लाइन

कोरोना की वजह से लोगों की जिंदगी पूरी तरह से तहस-नहस हो गई है. लोगों को तरह-तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बहुत से लोगों का तो रोजगार छिन गया और उनके सामने खाने-पीने तक के पैसे जुटाने की समस्या खड़ी हो गई. हालांकि ऐसी मुश्किल घड़ी में बहुत से लोग जरूरतमंदों की मदद भी कर रहे हैं.

ऐसा ही एक शख्स है जो गरीबों को मुफ्त में चावल उपलब्ध कराता है. यह कहानी है हैदराबाद के रहने वाले रामू दोसपाटी की, जो मुफ्त में राइस एटीएम चला रहे हैं. राइस एटीएम के जरिए वह गरीब लोगों को खाने-पीने की चीजें उपलब्ध कराते हैं. रामू का राइस एटीएम 24 घंटे खुला रहता है. जिन लोगों के पास खाने-पीने की व्यवस्था नहीं है और वह भूखे हैं तो रामू के एलबी नगर स्थित घर जाकर राशन ले सकते हैं.

राइस एटीएम से चावल के अलावा खाने-पीने के अन्य सामान भी मिल जाते हैं. वह पिछले 170 दिनों से लगातार यह काम कर रहे हैं. अब तक वह 15,000 से ज्यादा लोगों को राशन बांट चुके हैं और और उनके पांच लाख से ज्यादा रुपए भी खर्च हो चुके हैं. उनके घर के बाहर हर रोज राशन लेने वालों की लंबी लाइन लगती है.

दरअसल रामू दोसपाटी को यह आइडिया उस समय आया था, जब उन्होंने देखा कि एक सिक्योरिटी गार्ड लोगों की मदद के लिए 2 लाख रुपये खर्च कर देता है. तब रामू ने सोचा कि जब एक 6000 रुपये महीना कमाने वाला व्यक्ति दूसरों की मदद कर सकता है तो मैं क्यों नहीं, जो हर महीने लाखों रुपए कमाता हूं. बता दें कि रामू एक सॉफ्टवेयर फर्म में एचआर मैनेजर के पद पर कार्य करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*