घर या ऑफिस में इस दिशा में ना लगाए घड़ी, पड़ता है दुष्प्रभाव

हर घर में घड़ी का इस्तेमाल किया ही जाता है। हम अपने घर को सजाने के लिए भी सुंदर-सुंदर और तरह-तरह की घड़ियों का इस्तेमाल करते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दीवार पर लगी घड़ी सिर्फ समय देखने के काम नहीं आती है बल्कि व्यक्ति के जीवन पर भी प्रभाव डालती है। यह बात जानकर आपको बहुत आश्चर्य होगा घड़ी व्यक्ति के समय को बलवान बनाने में भी मदद करती है। दीवार पर घड़ी लगाने से पहले इसकी सही दिशा एवं वास्तु के नियम जान लेना बहुत जरूरी होता है।

यदि आप गलत दिशा में घड़ी लगाते हैं तो आपको बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। उसी प्रकार यदि आप सही दिशा पर घड़ी लगाते हैं तो यह आपको बहुत फायदा भी देता है उसी प्रकार घर या ऑफिस में अगर गलत दिशा में घड़ी लगी है तो आपके लिए नकारात्मक और सही दिशा में लगी है तो आप को सकारात्मक प्रभाव डालती है।

इन दिशा पर कभी भी घड़ी ना लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी दिशा है जहां पर घड़ी भूल कर भी नहीं लगानी चाहिए। घर या कार्यक्षेत्र की दक्षिण दिशा पर कभी भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दक्षिण दिशा यम की दिशा होती है और हिंदू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना जाता है साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि दक्षिण दिशा राक्षसों की दिशा होती है और इस दिशा की दीवार पर घड़ी लगाने से गलत प्रभाव पड़ता है।
साथ ही इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस और व्यवसाय के मार्ग में भी में भी रुकावट आने लगती है इससे आपकी तरक्की में बाधा डालती है साथ ही लोगों की जिंदगी पर भी नकारात्मक प्रभाव डालती है।

इन बातों का ध्यान भी अवश्य रखें
■घर के मुख्य द्वार के ऊपर भी घड़ी ना लगाएं।
■बंद पड़ी हुई घड़ियों को भी दीवार पर ना लगे रहने दे या तो उन्हें जल्द से जल्द चालू कराएं या फिर उन्हें वहां से हटा दें।
■ घड़ी को कभी भी किसी को गिफ्ट नहीं करना चाहिए।
■घड़ी का समय अगर आगे पीछे है तो उसे भी ठीक कर ले।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*