चूहे कुतर गए अलमारी में रखे किसान के 2 लाख रुपए, मुश्किल से इलाज के लिए जुटाई थी रकम

पैसा हर किसी की जरूरत है. पैसे के बिना इस दुनिया में गुजारा करना बहुत मुश्किल है. लोग दिन-रात मेहनत करके पैसा कमाते हैं और भविष्य के लिए भी पैसे बचाकर रखते हैं, ताकि मुश्किल घड़ी में इनका इस्तेमाल किया जा सके. लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है जब मेहनत की कमाई नष्ट हो जाती है. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला तेलंगाना से सामने आया है, जहां एक गरीब किसान ने बड़ी मुश्किल से इलाज के लिए पैसे इकट्ठे किए थे. उसने 2 लाख रुपए अलमारी में रख दिए थे. लेकिन चूहे उसके सारे नोट कुतर गए.

यह घटना तेलंगाना के महबू’बाबाद वेमूनूर गांव से सामने आई है जहां एक किसान सब्जियां बेचकर गुजारा कर रहा था. किसान का नाम रेड्या नायक है. वह दुपहिया वाहन पर सब्जियां बेचते हैं. उन्होंने एक बैग में पैसे रखकर अलमारी में रख दिए थे. लेकिन कुछ समय बाद जब उन्होंने बैग खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए.

500 के रुपए के सारे नोट चूहों ने कुतर दिए थे. उन्हें कुतरे हुए नोट देखकर बहुत बड़ा झटका लगा. यह उनकी मेहनत की कमाई थी, जो चूहे कुतर गए. इन पैसों को बदलने के लिए वह स्थानीय बैंकों में भी गए. लेकिन नोटों की हालत इतनी खराब थी कि बैंक कर्मचारियों ने उन्हें बदलने से भी मना कर दिया और आरबीआई से संपर्क करने की सलाह दी.

रेड्या नायक के पेट में ट्यूमर हैं और वह इसके इलाज के लिए काफी समय से पैसे जमा कर रहे थे. जब यह खबर वायरल हुई तो तेलंगाना की आदिवासी महिला और बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौर ने उनकी मदद करने का आश्वासन दिया. साथ ही यह भी कहा कि उनकी बीमारी के लिए चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*