जवान का पार्थिव शरीर 16 साल बाद बर्फ में दबा मिला, अब किया जाएगा अंतिम संस्कार

सितंबर 2005 में उत्तराखंड में खाई के अंदर गिरकर एक जवान की मृत्यु हो गई थी और उसका शरीर बर्फ में दब गया. सेना का जवान पर्वतारोही था जो अपने साथियों संग पर्वतारोहण के बाद वापस लौट रहा था. इस दौरान उसके साथ एक दुर्घटना हो गई और वह खाई में जा गिरा. लेकिन उस समय उसकी लाश नहीं मिल पाई थी.

जवान का नाम अमरीश था जो मुरादाबाद के सीहोली गांव के रहने वाले थे. उन्हें पर्वतारोहण बहुत पसंद था. उन्होंने हिमालय से लेकर कई पर्वतों पर तिरंगा लहराया. पर्वतारोहण के दौरान वह सियाचिन के पर्वतों की चोटियों पर अपनी टीम के साथ गए.

लेकिन लौटते समय उनके साथ एक दुर्घटना हो गई. वह एक खाई में गिर गए. उनके साथ तीन और जवान शहीद हुए थे. उस समय 3 जवानों का शव तो ढूंढ लिया गया था. लेकिन अमरीश काशव नहीं मिला. अमरीश का शव अब ढूंढ निकाला गया है और उनके परिवार को भी सूचना दे दी गई है.

मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर उनके गांव लाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अमरीश का पार्थिव शरीर मिलने की खबर सुनकर परिवार वाले खुश तो हैं. लेकिन उनके लिए यह पल बहुत ही भावुक कर देने वाला है. लोग अमरीश के पार्थिव शरीर के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से गांव आ रहे हैं, ताकि उनकी आखिरी झलक देख सकें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*