शक्ति कपूर की पत्नी 19 वर्ष की उम्र में ही बन गई थी मां, भागकर की थी इन्होंने शादी, जाने इनकी पूरी लव स्टोरी

बॉलीवुड अभिनेता शक्ति कपूर को कौन नहीं जानता। यह किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। यह एक कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक अच्छे एक्टर और एक अच्छे विलन भी है। उन्होंने विभिन्न प्रकार के किरदार निभाया और इनकी कॉमेडी ने हम सब को बहुत ज्यादा खुश किया है इन्होंने बहुत अच्छी अच्छी सुपरहिट फिल्में दी है अधिकतर फिल्मों में शक्ति कपूर विलेन का रोल ही निभाते हुए नजर आए हैं। जिसमें से सबसे ज्यादा उनके गोगो करैक्टर ने लोकप्रियता हासिल की है। फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाने से शक्ति कपूर का असल जिंदगी में भी बिल्कुल वैसा ही समझा जाने लगा था और आज भी यह लोग सोचते ही हैं जहां शक्ति कपूर को देखकर लोग डर जाया करते थे वही शिवांगी जो कि उनकी पत्नी है उन्होंने बड़ी हिम्मत कर उस जमाने से भागकर एक्टर संग शादी कर ली थी। इनकी लव स्टोरी रियल लाइफ में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट इन और अच्छी है और आपको बता देना चाहते हैं कि इनके माता-पिता कोई भी शादी के लिए राजी नहीं थे इसीलिए उन्होंने भाग कर शादी कर ली इसके साथ ही इनकी पत्नी 19 वर्ष की उम्र में ही मां बनने वाली थी इसी वजह से उन्होंने भाग कर शादी की इनकी लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा दिलचस्प है तो आज सर्जिकल में हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे पूरा सच।

जाने कब पहली बार मिले थे शक्ति कपूर शिवांगी से
आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी धर्मपत्नी से उन्होंने भाग कर शादी की है। साल 1982 में शक्ति कपूर ने अभिनेत्री शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की शक्ति कपूर और शिवांगी की मुलाकात 1980 में रिलीज हुई इस फिल्म के जरिए हुई थी। आपको बता देना चाहते हैं कि 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थी शिवांगी कोल्हापुरे उन्होंने अपना फिल्मी कैरियर 18 साल की उम्र में ही शुरू कर लिया था। साल 1980 में आई फिल्म किस्मत से उन्होंने अपना डेब्यू किया था। इसी फिल्म के सेट पर पहली बार शक्ति कपूर और शिवांगी एक दूसरे से मिले थे। फिल्म बनने में देरी ना हो इसलिए शक्ति और शिवांगी को एक ही दिन सूट पर बुलाए जाने लगा था, सूट पर दोनों अक्सर एक-दूसरे से मिला करते थे कुछ समय बाद दोनों अच्छे दोस्त भी बन गए उस शक्ति और शिवांगी दोनों ही अपने फिल्मी कैरियर से स्ट्रगल कर रहे थे फिल्म किस्मत रिलीज हुई और शक्ति शिवांगी किस्मत रातों-रात चमक गई।

क्यों नहीं पसंद करते थे शिवांगी के परिवार वाले शक्ति कपूर को
आपको हम बता देना चाहते हैं कि अच्छा खासा नाम कमाने के बाद भी शक्ति कपूर को शिवांगी कोल्हापुरे के घरवाले बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे फिल्म किस्मत की शूटिंग के दौरान दोस्त बने शक्ति और शिवांगी एक दूसरे को चाहने लगे थे फिल्म सुपर हिट हुई तो दोनों ने शादी करने का फैसला भी कर लिया शक्ति कपूर संग शिवांगी का शादी करना बिल्कुल भी आसान नहीं था इसके पीछे कारण यह था कि घर वाले शक्ति कपूर को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे जिसकी वजह से शक्ति कपूर के विलेन किरदार थे इनकी खराब छवि और विलन वाले रोल की वजह से लोग इन्हें रियल जिंदगी में भी ऐसा ही मानने लगे थे और ऐसा ही शिवांगी के घरवालों ने भी मान रखा था शक्ति कपूर अक्सर फिल्मों में विलेन के किरदार में उनके घर वालों ने देखा था। ऐसे में शिवांगी घरवाले दर असल जिंदगी में भी उनसे नफरत करने लगे थे और यही वजह थी कि वे लोग नहीं चाहते थे कि शिवांगी की शादी शक्ति कपूर से हो।

दोनों ने की थी घर से भाग कर शादी
आपको हम बता देना चाहते हैं कि जब दोनों के घर वाले बिल्कुल भी शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे शिवांगी के घर वाले पूरी तरह से शादी के खिलाफ थे, तो इन दोनों ने फैसला कर लिया शिवांगी ने शक्ति कपूर को मनाया और भागकर से शादी कर ली थी। जब शिवांगी ने शक्ति कपूर से शादी की वह उस वक्त भी महज 18 वर्ष की थी शक्ति कपूर से शादी करने के बाद शिवांगी के माता-पिता ने उनसे सारे संबंध पूरी तरह से तोड़ दिए थे।

19 वर्ष की उम्र में शिवांगी ने दे दिया बेटे को जन्म
आपको हम बता देना चाहते हैं कि जब इन दोनों ने भाग कर शादी कर ली इसके तुरंत बाद 19 वर्ष की उम्र में ही शिवांगी ने एक बेटे को जन्म दिया और इसके बाद एक बेटी को जन्म दिया। श्रद्धा कपूर अपने माता-पिता शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर के समान फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फैन फॉलोइंग शक्ति कपूर के फैन फॉलोइंग के बराबरी श्रद्धा कपूर ने बहुत जल्द ही फिल्म इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल कर लिया जिससे कमाने में लोगों को बहुत वर्षों तक संघर्ष करना पड़ता है श्रद्धा कपूर फिल्मों में एक्टिंग करने की सब गाने भी गाते हैं आज तक उनके सभी गाने सुपरहिट है शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर बहुत ही गर्व महसूस करते हैं और ऐसा उन्होंने कई जगह और इंटरव्यू में सामने ही कहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*