जानिए घर में चीटियों का निकलना शुभ होता है या अशुभ

हमारे जीवन में और हमारे आसपास के वातावरण में घर में छोटी से छोटी घटनाओं का भी बहुत महत्व होता है अक्सर हम इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान नहीं देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन सभी छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी घटनाओं का कुछ दूसरा ही मतलब होता है, जो आम तौर पर हमें समझ नहीं आता है लेकिन यह हमारे वर्तमान और भविष्य में होने वाली कुछ घटनाओं का संकेत देती है, ऐसी ही एक घटना है घर में चीटियों का निकलना है।

आमतौर पर घरों में चीटियों का दिखना आप आम बात सोचते है लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका भी एक संकेत है। यह बहुत बड़ी बड़ी घटनाओं के बारे में हमें संकेत देती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में काली चींटी आ रही है, वैसे तो दो-चार चींटियों का दिखना कोई संकेत नहीं होता है लेकिन यदि आपके घर में बहुत सारी काली चीटियां कतार में चलती हुई नजर आती है तो यह संकेत आपको सुख और ऐश्वर्य देने वाला होता है। काली चीटियां घरों में चलती हुई दिखाई देती है तो कई बार लोग काली चींटियों को शक्कर आटा जैसे खाद्य पदार्थ भी डालते हैं।

हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि काली चीटियों को खाना खिलाना बहुत ही शुभ होता है माना जाता है कि इसके दिखने के कुछ दिनों में आपकी संपत्ति धन में वृद्धि होने वाली है और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत होने वाली है काली चींटियों का दिखना बहुत ही ज्यादा शुभ होता है।

काली चीटियां क्या संकेत देती है:-
काली चींटियों का दिखना वैसे तो शुभ होता है लेकिन यह किस बात का संकेत देती है यह भी हमें पता होना चाहिए तो काली चीटियां भविष्य में होने वाली बातों का संकेत लोगों को देती है ऐसा माना जाता है कि चीटियों की छठी इंद्री यानी सिक्सथ सेंस बहुत तेजी से काम करता है और उन्हें भविष्य में होने वाली बातों का संकेत पहले से ही प्राप्त हो जाता है इसलिए अचानक यदि आपके घर में बहुत सारी चिड़िया नजर आए तो यह आपके जीवन में होने वाली घटना का संकेत देती है काली चींटी आ रही है तो यह शुभ होता है यह आपके भविष्य में सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति का संकेत देती है।

लाल चीटियों का दिखना होता है अशुभ
यदि आपके आसपास और आपके घर में लाल चींटी दिखाई देती है तो यह स्थिति आपको सतर्क करती है। आपको सावधान हो जाना चाहिए आपके जीवन में बहुत बड़ा कुछ अशुभ होने वाला है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भी लाल चीटियां भविष्य में आने वाली परेशानी, विवाद, धन से खर्च होने के संकेत देती है अगर लाल चीटियां आपके घर आ रही है तो अशुभ काम आपके साथ हो सकते हैं, लेकिन लाल चींटी मुंह में अंडा लेकर घर में जाए तो यह अच्छे संकेत के रूप में देखा जाता है चीटियों को खाने के लिए खाद्य पदार्थ डालना चाहिए, अगर चीटियां आपके घर में भूखी रहेगी तो या अशुभ संकेत होता है।

शुभ दिशा से आने वाली चिड़िया देती है शुभ संकेत ऐसा माना जाता है कि कुछ निश्चित दिशा से यदि आपके घर में चीटियां आ रही है तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ है, दरअसल काली चीटियां आपके घर में उत्तर दिशा से आती है तो यह शुभ संकेत है, इसके अलावा दक्षिण दिशा से आ रही है तो यह फायदेमंद होगा, पूर्व दिशा से चली आ रही है तो यह आपके लिए नकारात्मक सूचना का संकेत देती है, पश्चिम दिशा से अगर चिट्टियां आएंगी तो आपकी बाहरी यात्रा के योग बन सकते हैं।

अगर चीटियां ऊपर जाती हुए नजर आए
यदि आपके घर में चीटियां ऊपर की ओर जाती हुए नजर आती है तो शुभ संकेत है यह आपको विकास और प्रगति के संकेत देती हैं और यदि चीटियां निजी आती हुई दिखाई देती है तो यह आपको घाटे का संकेत देती है।

चावल के बर्तन से निकलती हुई चिड़िया
यदि चिड़िया आपके घर में चावल के बर्तन से निकल रही है तो यह शुभ संकेत है, यह संकेत धन आगमन का होता है साथ ही आपके जीवन से आर्थिक तंगी भी दूर होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*