मनोरंजन

जानिए दिवंगत संगीतकार बप्पी लहरी के पास था कितना सोना

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर कंपोजर बप्पी लहरी का कुछ दिन पहले 69 साल की उम्र में निधन हो गया इस न्यूज़ को सुनते ही लोगों को काफी धक्का लगा तब से लेकर अभी तक बॉलीवुड के कलाकार उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं साथ-साथ फैंस भी उनके बारे में सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं बप्पी लहरी अपने डिस्को गाने के लिए काफी जाने जाते थे उन्होंने बॉलीवुड और हिंदुस्तान को बहुत से हिट संगीत दिए हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बप्पी लहरी ने तकरीबन 500 फिल्म में 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए हैं साथ ही उन्होंने अपने कैरियर में बहुत से गाने गाए भी हैं।

बप्पी लहरी को इंडस्ट्री में बप्पी दा बोल कर भी बुलाया जाता था इसके अलावा बप्पी लहरी को सोना पहनना काफी पसंद था इस कारण वह हमेशा गले में लाखों करोड़ों की कीमत वाले सोने के जेवर पहने रहते थे जो कि उन्हें सभी से अलग बनाता था बप्पी दा अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेसली के बहुत बड़े फैन हैं उन्हें एल्विस प्रेसली का सोने की चेन पहनकर परफॉर्मेंस करना काफी पसंद था हालांकि जिस समय बप्पी दा ने एल्विस प्रेसली को परफॉर्म करते हुए देखा उस समय वह इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे। लेकिन बप्पी लहरी ने उसी समय ठान लिया कि जिस दिन वह बड़े इंसान बन जाएंगे और काफी फेमस हो जाएंगे उस दिन से वह एल्विस की तरह ही सोना पहनेंगे।

अपने कैरियर में सफल होने के बाद बप्पी लहरी हमेशा ही सोना पहने नजर आने लगे लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उनके पास करोड़ों के कीमती सोने मौजूद हैं मिली जानकारी के अनुसार उनकी पत्नी के पास भी करोड़ों के कीमती जेवर मौजूद है। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उनके पास तकरीबन ₹200000000 से ज्यादा की संपत्ति भी मौजूद है इसमें उनके पास 5000000 रुपए तो सोना ही है हालांकि इस जानकारी का कोई प्रूफ नहीं है लेकिन उन्होंने एक बार खुद जब चुनाव के लिए पत्रक भरा था तो उनके द्वारा जो डिटेल साझा की गई थी उसमें यह अनुमान लगाया गया था।

बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि बप्पी लहरी को गाड़ियों का भी काफी शौक था उनके पास महंगी महंगी गाड़ियों का कलेक्शन मौजूद है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है वह हमेशा अपने गले में लॉकेट पहने रहते थे जिसको बप्पी दा काफी लकी मानते थे यह भगवान गणेश का लॉकेट था बप्पी दा ने अपने गले में सोना पहनकर भी इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है इसी कारण उन्हें गोल्डन मेनका भी नाम से कहा जाता है।

हालांकि आज हमारे बीच बप्पी दा नहीं रहे लेकिन उनके गाने हमारा हमेशा मनोरंजन करते रहेंगे बप्पी दा को उनके गाने के लिए बहुत से अवॉर्ड्स मिले हैं न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में बप्पी लहरी को उनके सॉन्ग के लिए पसंद किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker