लता मंगेशकर थी इन महंगे कार के शौकीन, अपने पीछे छोड़ गई इतने करोड़ की संपत्ति

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भले कौन नहीं जानता उन्होंने 92 वर्ष की आयु में इस दुनिया को छोड़ दिया उनके जाने के बाद न सिर्फ भारत से बल्कि पूरी दुनिया भर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 80 सालों से लता मंगेशकर बॉलीवुड में सक्रिय बनी हुई है और अपने गानों से लोगों का मनोरंजन कर रही है उन्होंने अपने कैरियर में लगभग 50000 गाने गाए और 20 भाषाओ में भी गाने गाए इस कारण उन्हें स्वरों की कोकिला भी कहा जाता था।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांसे गिनी कहा जाता है कि सबसे पहले उन्हें कोरोनावायरस हुआ था जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया फिर कहा जाता है इसके बाद से लता मंगेशकर के लिए दुआएं मांगी जा रही है लेकिन शायद यह दुआ है बिल्कुल भी काम ना आ सके और उनका निधन हो गया।

लता मंगेशकर को सुरों की मल्लिका कहा जाता था भारत की सबसे उच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी उन्हें सम्मानित किया गया था देश-विदेश में अपनी आवाज के लिए जाने जाने की वजह से उन्हें काफी लोकप्रियता मिल चुकी थी और उनके गाने को खूब पसंद किया जाता था जहां लता मंगेशकर ने अपने कैरियर में इतने शोहरत कमाई वहीं लता मंगेशकर ने बहुत सी संपत्ति भी बनाई।

लता मंगेशकर को कारों का बहुत शौक था उनके पास बहुत से लग्जरियस कार भी थे उन्होंने 13 साल के वर्ष में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उस समय से बॉलीवुड में काम कर रही है जिसके चलते उन्होंने बहुत से घर भी बना लिए हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लता मंगेशकर के पास कुल 105 मिलियन डॉलर की संपत्ति है इसके चलते वह एक आलीशान जीवन व्यतीत कर रही है हालांकि लता मंगेशकर के कैरियर की शुरुआती दिनों में उन्हें काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा लेकिन संघर्ष करके उन्होंने यह मुकाम हासिल किया।

इन कारों की शौकीन थी लता मंगेशकर।
लता मंगेशकर ने जो भी जीवन में हासिल किया वह अपने बलबूते पर जैसा कि हम ऊपर बता चुके हैं कि लता मंगेशकर को कारों का काफी शौक था जिसके चलते उनके पास काफी लग्जरियस कार थे उन्होंने अपनी पहली कार अपने मां के नाम पर खरीदी थी इसके अलावा उनके पास एक बेहतरीन स्लाइडिंग काल भी थी उनके पास लगभग 8 कार थे। बहुत कम लोगों को यह जानकारी है कि लता मंगेशकर को बहुत से सेलिब्रिटीज ने कार भी गिफ्ट किए थे।

यश चोपड़ा ने गिफ्ट की थी लता मंगेशकर को यह कार
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लता मंगेशकर के एक गाने को सुनकर यश चोपड़ा बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने लता मंगेशकर को एक कार गिफ्ट की इस कार की कीमत लगभग 3 करोड बताई जाती है इसके अलावा लता मंगेशकर को भिन्न-भिन्न सेलिब्रिटीज ने भी कार गिफ्ट की थी बॉलीवुड में लता मंगेशकर काफी सीनियर थी जिसके चलते उनका हर व्यक्ति सम्मान करता था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*