शादी के बाद माँ बनने के लिए तरसती रह गई ये अभिनेत्रियां, एक की शादी को हो गए है 53 साल

हर लड़की शादी के बाद यह सपना देखती है कि वह मां बन जाये। बहुत अच्छे अनुभव की बात होती है हर लड़की के लिए कि वह मां बनती है। मां बनने का सुख हर किसी को प्राप्त हो ऐसा सभी चाहते हैं। यह दुनिया की सबसे अच्छी फीलिंग में से एक हैं। जब खुद की संतान पैदा होती है तभी लोगों को सुख का अनुभव होता है। ऐसे में बहुत सी जिम्मेदारियां होती है जिसकी वजह से हर महिला को मां बनना ही पड़ता है और उनके संतान को जन्म देना ही पड़ता है लेकिन किसी कारणवश कुछ लोग दुनिया में ऐसे भी हैं जो इस सुख का अनुभव नहीं कर पाते हैं और इसी वजह से देख मां बनने की सुख से वंचित रह जाते हैं। हर किसी का सपना होता है लेकिन फिर भी किसी कारण की वजह से उन्हें यह सुख नहीं मिल पाता है यह बहुत ही दुख की बात होती हैं। ऐसे में बॉलीवुड में भी अभिनेत्री शादी करती है और मां बनने का सपना जरूर देखती है लेकिन कुछ ऐसी हीरोइन है जो आज तक मां नहीं बन पायी, उनकी शादी को बहुत वर्ष हो गए हैं लेकिन आज तक वह मां बनने का सुख नहीं भोग पाई है तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड की कौन सी ऐसी हीरोइन है जो आज तक मां नहीं बन पाई है।

शबाना आजमी
बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है जो आज तक मां बनने के सुख से वंचित है। बहुत पुराने जमाने की अभिनेत्री शबाना आजमी का नाम बॉलीवुड की हीरोइनों में आज भी लिया जाता है अपने एक्टिंग के चलते उन्हें पांच बार बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड भी प्राप्त हो चुका है। यह अपने टैलेंट और काबिलियत के बल पर आज भी सबसे ज्यादा फेमस है। शबाना आजमी की फिल्में कैरियर भले ही सुख मिला हो लेकिन उन्हें आगे बेटी बेटी और सभी संतानों का सुख कभी नहीं मिल पाया। वह आज तक मां बनने का सुख नहीं भोग पाई है आपको बता देना चाहते हैं कि शबाना आजमी ने बॉलीवुड के मशहूर लेखक जावेद अख्तर से 1994 में निकाह किया था। तब जावेद पहले से हनी नाम की महिला से शादीशुदा थे इस शादी से उन्हें दो संतान थे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हुई थी हालांकि शबाना ने शादी के बाद उनका कोई भी संतान प्राप्त नहीं हुआ मतलब शबाना को सभी बच्चों का प्यार कभी भी नसीब नहीं हुआ।

सायरा बानो
आपको हम बता देना चाहते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार को कौन नहीं जानता। दिलीप कुमार बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है। दिलीप कुमार को प्यार हुआ था सायरा बानो से। सायरा बानो उनकी उम्र की आधी थी मतलब उम्र में उनसे बहुत छोटी थी। जिसकी वजह से है इनकी शादी में बहुत दिक्कत है लेकिन इन दोनों को एक दूसरे से बहुत ही प्यार था इसलिए इन दोनों ने शादी कर ली इनकी शादी को 53 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन आप को बता देना चाहते कि इन्होंने आज तक किसी भी बच्चे को जन्म नहीं दिया। गौरतलब है कि सायरा अपने जमाने में बहुत अच्छी अदाकारा ओं में से 13 सबसे ज्यादा पसंद किया जाता था।

जयाप्रदा
जयाप्रदा बॉलीवुड की एक जाने-माने हीरोइनों में से एक है अब तो वह एक जनीति में भी अपना नाम बना ली है। आपको हम बता देना चाहते हैं कि जयाप्रदा ने श्रीकान्त हटआप से शादी की थी। श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे भी थी इसके बावजूद भी जया ने 1986 में उनसे शादी रचाई। अब इनकी शादी को 32 वर्ष हो चुके हैं लेकिन आप को बता देना चाहते हैं कि जयाप्रदा को आज तक मां बनने का सुख प्राप्त नहीं हुआ आज तक उनकी खुद की कोई भी संतान नहीं है।

किरण खेर
मां बनने की सुख से आज तक वंचित है किरण खेर, आपको हम बता देना चाहते हैं कि किरण के अपनी पहली शादी के बाद मे तो मा बनी लेकिन दूसरी शादी में किसी बच्चे को जन्म ना दे सकी। दरअसल किरण खेत की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी जिससे उन्हें सिकंदर नाम का बेटा हुआ था। हालांकि तालाक के बाद उन्होंने अनुपम खेर से शादी रचा ली। अब किरण और अनुपम को अपना खुद का कोई भी बच्चा नहीं है। शादी के बाद अब तक उन्हें अपना खुद का बच्चा प्राप्त नहीं हुआ है इसी वजह से सिकंदर को सौतेली बेटा के रूप में अनुपम खेर के साथ ही रहते हैं।

संगीता बिजलानी
संगीता बिजलानी को कौन नहीं जानता था। एक समय में मिस इंडिया का खिताब हासिल कर चुकी है संगीता बिजलानी। उन्होंने फिल्मों में कुछ कम ही काम किया है लेकिन आप को बता देना चाहते कि उनकी शादी पूर्व क्रिकेटर और पॉलिटिशियन मोहम्मद अजहरुद्दीन से हुई थी। यह शादी 16 साल तक चली थी। 2010 में इनका तलाक हो गया लेकिन आपको हम बता देना चाहते हैं कि संगीता आज तक मां नहीं बन पाई और संगीता आज तक संतान के सुख से वंचित है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*