झाड़ू से करें यह उपाय, होगी मां लक्ष्मी प्रसन्न और आपके घर में आएगी बरकत

झाड़ू हर घर में उपस्थित होती है। झाड़ू साफ सफाई के काम आती है यह तो हम सब बखूबी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है और इसी वजह से इनका कभी भी अपमान नहीं किया जाता है और इसे बहुत संभाल कर रखा जाता है। हमारे भाग्य को चमकाने के लिए भी झाड़ू के कुछ उपाय बहुत मददगार होते हैं झाड़ू में मां लक्ष्मी की कृपा बताई जाती है। झाड़ू से वास्तु दोष भी दूर होता है साथ ही साथ यदि हम झाड़ू के कुछ आसान टोटके को अपना लेंगे और उपयोग करेंगे तो हमारे जीवन में बहुत सी परेशानियां दूर हो जाएंगे और हमें कई तरह से लाभ प्राप्त होगा। जिस घर में झाड़ू का निरादर किया जाता है, उसे संभाल कर नहीं रखा जाता। उस घर पर महालक्ष्मी की कृपा कभी भी नहीं बरसती है भूल कर भी झाड़ू को अपने पैरों से स्पर्श नहीं करना चाहिए अगर अज्ञातवस आपके पैरों से झाड़ू का स्पर्श हो जाता है तो तुरंत ही प्रणाम करके माफी मांग लिया जाता है नहीं तो मां लक्ष्मी आपके घर से रुष्ट हो जाएंगी और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब होती जाएगी। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में झाड़ू की मदद से कुछ आसान उपायों के बारे में बताएंगे जिन्हें करके आप मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

झाड़ू के माध्यम से अपनाएं इन टोटकों को
■रसोई घर में कभी भी झाड़ू को नहीं रखना चाहिए इससे घर में अनाज जल्द ही समाप्त हो जाता है और साथ ही साथ स्वास्थ संबंधी परेशानियां भी रहती हैं।

■झाड़ू को कभी भी खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए इसे अपशकुन माना जाता है। इसे आप ऐसी जगह में रखें जहां पर किसी की नजर न पड़े।

■ झाड़ू को छुपा कर रखना चाहिए ऐसी जगह में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए जहां पर रखने से हर किसी की नजर उस पर ना पड़े।

■भूलकर भी रात के समय दरवाजे के सामने झाड़ू को ना रखें इससे घर में नकारात्मक उर्जा का संचार होता है और सकारात्मक ऊर्जा कम होती चली जाती है।

■यदि कोई बच्चा चैनल झाड़ू उठा कर सफाई करने लगे तो मान ले कि कोई मेहमान आने वाला है।

■ सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाना अच्छा नहीं माना जाता है इसलिए भूल कर भी सूर्यास्त के बाद झाड़ू ना लगाएं।

■झाड़ू को ऐसी जगह पर नहीं रखना चाहिए जहां यह किसी के पैरों से इस पडे नहीं तो मां लक्ष्मी आप से रूठ जाती हैं।

■भूल कर भी झाड़ू से जानवर को नहीं मारना चाहिए यह बहुत अपशकुन माना जाता है।

■जो व्यक्ति किसी विशेष कार्य के लिए बाहर जा रहा है तो उसके तुरंत निकलने के बाद झाड़ू लगाना नहीं चाहिए ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से उस व्यक्ति के कार्य में बाधा उत्पन्न होती है।

■जब आप पुराने घर को छोड़कर नए घर में प्रवेश कर रहे हो तो आप अपना झाड़ू ले जाना ना भूले वरना आपकी सुख समृद्धि और बरकत पुराने घर में ही रह जाएगी।

■ नया झाड़ उपयोग में लाने के लिए हमें दिन का चुनाव करना चाहिए इसके लिए शनिवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है और शुभ फल देता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*