तारक मेहता शो में काम मिलने से पहले बेरोजगार बैठे थे दिलीप जोशी, इस वजह से छोड़ना चाहते थे हमेशा के लिए एक्टिंग

सब टीवी के मशहूर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार से घर-घर में लोकप्रियता पाने वाले दिलीप जोशी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. जेठालाल के किरदार में लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन इस शो के मिलने से पहले वह बेरोजगार थे और हमेशा के लिए एक्टिंग छोड़ने की योजना भी बना चुके थे.

जब उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो का ऑफर मिला तो उनकी किस्मत चमक गई. एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने इस बात का खुलासा किया था कि जब उन्होंने यह शो साइन किया था, उससे पहले एक साल उनके पास कोई काम नहीं था. जिस शो में वह काम कर रहे थे, वह बंद हो चुका था. ऐसे में उनके मन में एक्टिंग छोड़ने के विचार आने लगे थे.

लेकिन तभी उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो का ऑफर मिल गया और यह शो भगवान की कृपा से इतना हिट हुआ कि मैंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. दिलीप जोशी को चंपकलाल और जेठालाल दोनों किरदार निभाने का प्रस्ताव मिला था. लेकिन उन्होंने जेठालाल के किरदार को चुन लिया.

फिर क्या वह दिन है और आज का दिन है, आज दिलीप जोशी को लोग उनके असली नाम से नहीं, बल्कि जेठालाल के नाम से जानते हैं. इस शो में काम करते हुए दिलीप जोशी को 13 साल हो चुके हैं. वह शुरुआत से ही इस शो का हिस्सा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*