तुलसी के पत्तो से करें ये आसान उपाय, बदल जाएगी किस्मत

हिंदू और सनातन धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है। हर हिंदू घर में तुलसी का पौधा अवश्य होता है। धार्मिक दृष्टि से तुलसी का बहुत महत्व है साथ ही औषधि की दृष्टि से भी तुलसी के पत्तों का विशेष महत्व है, आमतौर पर तुलसी हर घर में मिल ही जाती है और हर शुभ कार्य में तुलसी के पत्ते को अवश्य ही शामिल किया जाता है। हम रोजाना तुलसी के पौधे को जल चढ़ाते हैं और उसकी पूजा अर्चना करते हैं।

ऐसा माना जाता है कि इनकी पूजा अर्चना करने से घर में सुख-शांति आती है और घर का वास्तु दोष भी दूर होता है। ऐसा माना जाता है कि तुलसी का पौधा को अगर घर में सही दिशा और सही जगह पर लगाया जाए तो यह नकारात्मक शक्तियों को नष्ट करती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है। धार्मिक दृष्टि से माना जाता है कि तुलसी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है जहां पर तुलसी जी होती है वहां पर भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है। कई बार हमें अपने घर में नकारात्मक व बुरी शक्तियों का एहसास होता है, भय का अनुभव होता है, तथा नींद में भी तनाव का आभास होता है ऐसे में इसके पीछे का कारण हमें नहीं पता होता है लेकिन आज हम आपको तुलसी के पत्तों कुछ ऐसे ही आसान उपाय बताएंगे जिनसे आप अपने घर से बुरी शक्तियों को दूर कर सकते हैं।

करे तुलसी के पत्तों के ये आसान उपाय

●यदि आपको अपने घर में बुरी शक्तियों का एहसास हो रहा है और भय का अनुभव हो रहा है तो आप सोने से पहले अपने तकिए के नीचे तुलसी के 5 पत्ते रखें इससे वहां से यह शक्तियां दूर हो जाएंगी।

●यदि आप पति-पत्नी के बीच में बिल्कुल भी नहीं बन रही है लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तनाव हो रहा हैं तो तुलसी के 5 पत्ते को अपने पास रखे ऐसे करने से पति पत्नी के बीच झगड़ा खत्म हो जाएगा।

●यदि आप अपने पास तुलसी के पत्ते रख रहे हैं तो उसे हर 24 घंटे में बदल ले और लगातार 21 दिन तक यह उपाय करें जो सूखे पत्ते उन्हें जल में प्रवाहित कर दें।

●तुलसी के 5 पत्तों को एक लाल कलर के कागज में लपेट कर पूजा स्थान पर या मंदिर पर रखे और इसकी पूजा अर्चना करे,इसके बाद पत्तों को अपने मन की इच्छा बताएं कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आएगा ऐसा करने से आप की बुरी किस्मत बदल जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*