दुर्घटना में गवां दिए दोनों हाथ, फिर भी नहीं टूटी हिम्मत, अपने पैरों से किस्मत लिख रही है तानु

जिंदगी में कौन सी परेशानी आ जाए, इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता होता. कुछ लोग जिंदगी भर खुश रहते हैं. लेकिन कुछ लोगों की जिंदगी में परेशानियां ही आती रहती हैं. जिसके ऊपर मुसीबत आती है, बस उसी को पता चलता है कि उसे कितना दर्द हो रहा है. आज हम आपको उस लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसने एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे. लेकिन फिर भी उसकी हिम्मत नहीं टूटी. आज भी वह स्कूल में पढ़ रही है. वह लड़की हाथ ना होने की वजह से अपने पैरों से लिखती है और समाज के बाकी लोगों के लिए मिसाल है.

यह कहानी है तानु कुमारी की, जिनके साथ 2014 में एक दुर्घटना हो गई थी. इस दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे. अब आप सोच सकते हैं कि अगर शरीर का कोई अंग खराब हो जाए तो जिंदगी कितनी मुश्किल हो जाती है. तानु दोनों हाथ खोने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी. डट कर उन्होंने मुसीबतों का सामना किया.

तानु को दसवीं के लिए प्रमोट कर दिया गया है. वह अपना स्कूल का पूरा काम पैरों से करती हैं. उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुईं, जिसमें वह अपने पैरों से लिखते हुए नजर आ रही हैं. तानु की कहानी सुनकर लोग भी भावुक हो जाते हैं और हर कोई तानु के जज्बे को सलाम करता है.

तानु बताती हैं कि हादसे के बाद मैंने पैरों से लिखना शुरू कर दिया और अब मैं खेलों और पेंटिंग की एक्टिविटी में भी हिस्सा लेती हूं. मुझे टीचर बनना है. तानु के साथ जो हुआ, उसके बाद तो कोई भी हार मान लेगा. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी बल्कि वह लगातार जिंदगी से जंग लड़ रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*