दुल्हन का चेहरा देखते ही मंडप से भाग खड़ा हुआ दूल्हा, बाराती भी हुए गायब, सामने आई सच्चाई तो…

दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा, नाच गाना हुआ, स्वागत हुआ, सारी रस्में हुई, लेकिन अचानक से दूल्हा गायब हो गया. लोगों को कुछ समझ आता उससे पहले ही बाराती भी गायब हो गए, जिससे चारों तरफ हड़कंप मच गया. दूल्हे को तलाशा गया. कुछ समय बाद लड़की पक्ष के लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसके गायब होने की वजह पूछी. तो पता चला कि दूल्हा शादी से इंकार करके भाग गया है.

जब दूल्हे के शादी से इनकार करने की वजह सामने आई तो सब हैरान रह गए. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के ऊसराहार के गाँव कुरखा में कन्नौज जिले के रौसेन गाँव से बारात आई थी. सर्लेस नाम के लड़के से लड़की की शादी तय हुई थी. तय समय पर बरात पहुँच गई. लेकिन दूल्हा अचानक गायब हो गया और बाराती भी कम हो गए.

फिर दूल्हे को तलाशा जाने लगा. दूल्हे को पिता को लोगों ने पकड़ लिया, तो उन्होंने बताया- दूल्हा इसलिए भाग गया, क्योंकि जो लड़की दुल्हन बनी है, उसे दूल्हे ने पसंद नहीं किया. फोटो तो किसी और लड़की दिखाई गई थी. शादी के लिए लड़की बदल दी गई है.

दुल्हन पक्ष के लोगों ने कहा कि वही लड़की दुल्हन है, जो दिखाई गई थी. इसके बाद दो-तीन लोग दुल्हन देखने गए, लेकिन संतुष्ट नहीं हुए. फिर मामला थाने पहुंच गया. बाद में यह आरोप लगे कि दहेज की मांग को लेकर यह सब किया गया है. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दूल्हे पक्ष ने सारा सामान लौटा दिया और यह शादी निरस्त हो गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*